BREAKING NEWS
Search
kamalnath

15 सालों के बाद शिवराज से सत्ता छीनने के लिए कमलनाथ ने बनाया था ऐसा मास्टर प्लान

577

भोपाल। MP में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है। 15 सालों से सत्ता से दूर रही कांग्रेस आखिरकार प्रदेश में वापसी कर चुकी है। इस जीत का असली हक़दार कमलनाथ को बताया गया है।

आपको बताते चले कमलनाथ की अगुवाई में कांग्रेस ने ऐसा काम कर दिया जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। दरअसल, शिवराज सिंह सत्ता छीनाना कांग्रेस के लिए आसान नहीं था। 

चुनाव प्रचार के दौरान कई बार कांग्रेस भाजपा से पिछड़ती हुई नजर आई थी। उस दौरान यह भी कहा जा रहा था कि शिवराज सिंह के लोकप्रियता के सामने शायद कांग्रेस नहीं टिक पाएगी।

अब कमलनाथ के सामने सबसे बड़ी चुनौती शिवराज सिंह को रोकना था। कमलनाथ ने राहुल गांधी से मिलकर शिवराज सिंह को रोकने के लिए ऐसा प्लान तैयार किया कि शायद भाजपा को भी अंदाजा नहीं था।

कमलनाथ के प्रदेश प्रमुख बनने के बाद कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया युवा चेहरा के रूप में आगे किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ी चालाकी से शिवराज सिंह को रोकने का काम किया।

वहीं दूसरी तरह कांग्रेस ने पूर्व CM दिग्विजय सिंह को सवनमय समिति की कमान सौंपी। इस तरह गुटबाजी खत्म करने और सभी को एक जुट लाने के लिए दिग्विजय सिंह ने सांगत की पंगत कार्यक्रम चलाया।