AISF

बढ़ते आपराधिक घटनाओं के खिलाफ AISF का विरोध मार्च, CM का किया पुतला दहन

265
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। कुशवाहा हॉस्टल के छात्रों पर गुंडों द्वारा जान लेवा हमला एवं अप्राकृतिक यौन शोषण सहित बिहार में लगातार बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं के खिलाफ ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन बेगूसराय नगर परिषद के द्वारा शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया।

इससे पहले छात्रों का क्रांतिकारी जत्था पटेल चौक स्थित जिला कार्यालय से जुलूस की शक्ल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होश में आओ, बिहार में बढ़ते अपराध पर रोक लगाओ, गुंडागर्दी के बल पर बिहार चलाना बंद करो, इत्यादि गगनभेदी नारे लगाते हुए मार्केट का भ्रमण कर जीडी कालेज पहुंचा। वहां पहुंचते ही छात्रों का क्रांतिकारी जत्था सभा में तब्दील हो गया।

सभा की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष मोहम्मद ताजुद्दीन ने किया। सभा को संबोधित करते हुए संगठन के जिला अध्यक्ष सजग सिंह ने कहा कि सुशासन का दंभ भरने वाली नीतीश सरकार के राज में लगातार बिहार के अंदर अपराधिक घटनाओं का इजाफा हो रहा है। ऐसा लगता है के मुख्यमंत्री का अपराधियों के साथ सांठ गांठ है।

2019 के चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के इशारे पर बिहार के अंदर अपराधिक माहौल पैदा करके जनता के बीच डर पैदा करना चाहता है। कुशवाहा हॉस्टल बेगूसराय के छात्रों के साथ जो भी अपराधिक घटना घटी उस में कहीं ना कहीं सुशासन सरकार के नेताओं का हाथ है।

हमारा संगठन मांग करता है कि बेगूसराय में बढ़ते अपराधिक घटनाओं पर रोक लगा कर कुशवाहा हॉस्टल में अपराधिक घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा नहीं मिली तो हमारा संगठन आर पार की लड़ाई लड़ने को बाध्य होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा की स्थिति दिनों दिन बद से बदतर होते जा रही है।

बीजेपी के इशारों पर नीतीश कुमार बिहार को बर्बाद करना चाह रहा है। अध्यक्षता करते हुए नगर अध्यक्ष मोहम्मद ताजुद्दीन एवं सचिव विवेक कुमार ने कहा कि बेगूसराय नगर अपराध के मामले में काफी भयभीत है। पिछले दिनों लगातार बेगूसराय के अंदर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया और अपराधी खुलेआम घूम रहा है।

हमारा संगठन पुलिस प्रशासन से मांग करता है कि ऐसे अपराधियों पर अविलंब शिकंजा कसे। नगर सहसचिव शाहरुख खान ने कहा कि अपराधियों का कोई जात धर्म नहीं होता है। उन्होंने कहा कि अपराधी अपराधी होता है, इसलिए समाज के लोगों को अपराध एवं सामाजिक बहिष्कार करने की जरूरत है।

पुतला दहन को मुखाग्नि नगर सहसचिव शाहरुख खान और नगर मंत्री विवेक कुमार ने संयुक्त रूप से किया। मौंके पर शादाब खुर्शीद,आरजू,गुलफराज,कैफी आजमी,अमित,मुकेश,दानिश, मोहम्मद तौफीक, मुहमद तनवीर, मनीष, अजीत, मोहम्मद खुर्रम,अल्ताफ, अनिल, आशीष, अंकित, अमर इत्यादि मौजूद थे।