BREAKING NEWS
Search
अखिलेश यादव

बदमाशों को गिरफ़्तार करने के बजाए गोली मार दी जा रही है, बनारस में बोले अखिलेश यादव

363

सरकार का पूरा ध्यान आधार पर है, अब शायद गायों का भी आधार कार्ड बनवाया जाएगा ताकि सरकार को पता रहे कि कौन सी गाय कितना दूध और कितना गोबर दे रही है…

Tabish Ahmed

ताबिश अहमद

 

 

 

 

 

वाराणसी: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र मे आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मोदी सरकार एवं योगी सरकार पर जमकर बरसे एवं आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

रविवार को वाराणसी में उन्होंने छोटे-छोटे दलों को साथ लेने के संकेत के साथ केंद्र और प्रदेश सरकार पर चुनावी वादे पूरे न करने का आरोप लगाया। उन्होंने राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार को कठघरे में लेते हुए कहा कि सरकार अपनी कोई भी चुनावी घोषणा पूरी नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार साल में कोई वादा पूरा नहीं कर पाए हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पुलिस अपराधों पर नियंत्रण के बजाय बदमाशों को पकड़ कर एनकाउंटर कर रही है, जब किसी को सड़क पर गोली ही मार देना है तो कोर्ट कचहरी की जरूरत क्या है।

रविवार को कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज के मैदान में जनवादी सोशलिस्ट पार्टी की ओर से आयोजित सम्राट पृथ्वीराज चौहान स्वाभिमान रैली में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार पर आधार कार्ड को लेकर बड़ा बयान दिया सरकार का पूरा ध्यान आधार कार्ड बनाने पर है। गांव में कई पीढ़ियों से रहने वाले लोगों के पास मकान के कागज नहीं हैं। वे आधार के लिए मकान के कागजात कहां से लाएंगे। तंज कसते हुए कहा, वह दिन दूर नहीं है जब सरकार कुछ दिनों में गाय का भी आधार कार्ड बनवाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, गंगा मइया को अविरल और निर्मल करने का संदेश पीएम ने दिया था। चार साल बीत गए गंगा पर कोई काम नहीं हुआ। हमने वरुणा कॉरिडोर बनवाया, जिसकी जांच पर जांच हो रही है। खाते में न 15 लाख रुपये आए और न ही युवाओं को रोजगार मिल पाया है।

गणतंत्र दिवस पर सात देशों के राष्ट्राध्यक्ष बुलाए गए थे। हमारे देश का भविष्य और अर्थव्यवस्था देश का किसान तय करेगा ना कि दूसरे देशों के लोग। यह सब प्रचार का हथकंडा है व छलावा है। योगी कहते हैं यूपी-100 वाले भ्रष्टाचार कर रहे हैं। वह भूल जाते हैं कि इस समय मुख्यमंत्री वह खुद हैं।

समाजवादी पेंशन बंद कर दी गई, अब सपा शासन में शुरू की गई एंबुलेंस भी बंद करने की योजना बनाई जा रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहां कि पृथ्वीराज चौहान का अस्थि कलश लाने का प्रयास होगा। चौहान समाज के लोगों को गले लगाने के लिए आने का दावा करते हुए सरकार में आने पर कन्नौज में पृथ्वीराज चौहान की भव्य प्रतिमा बनवाने के साथ ही अफगानिस्तान से उनका अस्थि कलश लाने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी चौहान समाज को टिकट भी ज्यादा देगी। अब देखना यह है कि यूपी को विकास के रास्ते पर तत्कालीन योगी सरकार आगे ले जाती है या भविष्य में अखिलेश के हिसाब से यूपी में बनने वाली सरकार यूपी को आगे ले जाती है।