BREAKING NEWS
Search
Judge Dilip Gupta

वन्य जीवों पर आधारित तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का हुआ शुभारम्भ

384

फोटो प्रदर्शनी वन्य जीवों के जीवन पर एक अनूठा उदाहरण पेश कर रही है– न्यायमूर्ति दिलीप गुप्ता
स्कूली बच्चों को फोटो प्रदर्शनी पर लेख लिखने पर जिलाधिकारी की तरफ से मिलेगा पुरस्कार….

सत्यम शुक्ला की रिपोर्ट,

इलाहाबाद। इलाहाबाद वासियों को वन्य जीवों के रहन सहन एवं उनके आचरण से रूबरू कराने का अनूठा उदाहण इलाहाबाद संग्रहालाय में आयोजित फोटो प्रदर्शनी ने प्रस्तुत किया। इस प्रदर्शनी का शुभारम्भ मा. न्यायमूर्ति दिलीप गुप्ता जी के द्वारा फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।

इस फोटो प्रदर्शनी में जिलाधिकारी संजय कुमार द्वारा वन्य जीवों पर खीचे गयी चित्रों को लगाया गया है। इस अवसर पर महेन्द्र गिरी, नरेन्द्र गिरी, एडीजी, सिविल डिफेंस के वार्डेन, कंमाडेंड आर.ए.एफ सहित अन्य गणमान्य लोगों के साथ स्कूली बच्चे एवं जनसामान्य लोग इस प्रदर्शनी में उपस्थित थे।

जिलाधिकारी के नेतृत्व में सभी गणमान्य लोगों ने फोटो प्रदर्शनी को देखा तथा जिलाधिकारी द्वारा हर फोटो की विस्तार से जानकारी दी गयी। न्यायमूर्ति के द्वारा इस प्रदर्शनी की तारीफ करते हुए जिलाधिकारी को उनके इस फोटोग्राफी हुनर की सराहना की। न्यायमूर्ति दिलीप गुप्ता ने कहा कि इस प्रदर्शनी में ऐसे चित्रों का संकलन किया गया जो लोगों के मन को अपनी ओर आकर्षित कर रहे  है।

उन्होंने कहा कि ऐसे चित्रों का संकलन इलाहाबादवासियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने जिलाधिकारी को उनकी इस अनूठी फोटो प्रदर्शनी लगाने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि इस प्रदर्शनी से जनसामान्य को भी वन्य जीवों के बारे में पास से जानने का एक अवसर मिलेगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि यह प्रदर्शनी जनसामान्य के लिए बिल्कुल निःशुल्क है एवं लोग इसे सुबह 10 से सायं 5 बजे तक अपने व्यस्ततम समय में से थोड़ा सा समय निकाल वन्य जीवों के इस मनोहर चित्रों को देख सकते है। जिलाधिकारी ने इस मौके पर आये स्कूली बच्चों से भी बाते की एवं उनसे फोटो प्रदर्शनी के बारे में भी पूछा।

जिस पर स्कूली बच्चों के द्वारा फोटो प्रदर्शनी की तारीफ करते हुए जिन चित्रों को देखा उनके बारे में जिलाधिकारी को बताया। जिलाधिकारी ने उन बच्चों के चित्रों के प्रति लगाव देखकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बच्चों से कहा कि वे इन चित्रों पर अपने लेख लिखे। उन्होंने यह भी कहा कि अच्छे लेख लिखने वालों को पुरस्कृत भी किया जायेगा।