BREAKING NEWS
Search
Janmanchnews

प्रखंड प्रमुखों ने डीएम से मिल बीडीओ पर लगाये तोहमत

325

बेताब अहमद,

 

सासाराम : रोहतास जिला के विभिन्न प्रखंडों के प्रमुखों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी से मिलकर बीडीओ के असहयोगात्मक रवैया और विकास कार्यों की अनदेखी को लेकर अपनी व्यथा सुनायी. जिसमें प्रमुखों ने कई प्रखंडों के बीडीओ द्वारा उनकी अनदेखी कर आवश्यक बैठकों में नहीं बुलाने से लेकर सरकारी कार्यों और विभिन्न योजनाओं के बारे में सूचना नहीं देने से उनलोगों में भारी रोष है.

डीएम से मिलने गये शिष्टमंडल का नेतृत्व करते हुए जिलाजिलाै प्रमुख संघ के अध्यक्ष कपिल कुमार ने कहा कि कई मौकों पर बीडीओ द्वारा समय से सूचना नहीं दिये जाने से जनता को उन योजनाओं के बारे में ना तो जानकारी मिल पाती है और जनता द्वारा पूछताछ करने पर प्रखंड प्रमुख कुछ समझा नहीं पाते.

प्रमुख संघ ने रोहतास जिलाधिकारी को अपनी पांचसूत्री मांग पत्र भी सौंपा, जिस पर जिलाधिकारी ने नियमानुकूल विचार करने और त्रिस्तरीय पंचायती राज़ व्यवस्था के तहत अधिकार देने और कार्य करने का आश्वासन दिया है. प्रमुख संघ ने अपनी मांगों में सभी विभागीय पत्रों को हस्तगत कराने, मनरेगा में पूर्व की भांती 30 प्रतिशत राशि पंचायत समिति को देने, प्रखंड प्रमुखों को सप्ताह में तीन दिन क्षेत्र भ्रमण के लिए डीजल भत्ता, पंचायत समिति की बैठकों में अनुपस्थित अधिकारियों पर कार्रवाई और आंगनबाड़ी केंद्रों में व्याप्त भ्रष्टाचार को रोकने के लिए तत्काल सभी कर्मियों का स्थानांतरण की मांग राखी है.

इन सभी मांगों पर जिलाधिकारी ने रिपोर्ट तलब कर 15 दिनों में कार्रवाई करने का भरोसा प्रमुख संघ को दिया है. प्रमुख संघ के शिष्टमंडल में नासरीगंज प्रमुख पवन कुमार, रोहतास प्रमुख दिव्या भारती, सासाराम प्रमुख राम कुमारी देवी, नोखा प्रमुख ललित चौधरी, संझौली प्रमुख मनोज यादव और राजपुर प्रमुख अनीता कुमारी शामिल रही.