F 16

अमेरिका के रिपोर्ट को वायुसेना ने ऐसे किया बेनकाब, दिया F-16 विमान के मार गिराने का सबूत

233

नई दिल्ली- अमेरिकी मैगजीन में छपे F-16 विमान के दावे को भारतीय वायुसेना ने आज बेनकाब कर दिया है. वायुसेना ने F-16 विमान के मार गिराने का सबूत पेश किया है.

दरअसल, अमेरिकी मैगजीन F-16 विमान को लेकर एक रिपोर्ट छपी थी, जिसमें यह दावा किया गया था कि 27 फरवरी को पाकिस्तान ने F-16 भारत के खिलाफ नहीं उतारा था. वहीं अमेरिकी रिपोर्ट के अनुसार यह विमान सुरक्षित है.

जिसके बाद अब अमेरिका के इस रिपोर्ट को सोमवार को लेकर भारतीय वायुसेना ने प्रेसवार्ता की. आपको बताते चले कि इस विषय को लेकर भारतीय वायुसेना ने अपने अधिकारिक बयान में कहा कि हमारे पास न सिर्फ विश्वसनीय साक्ष्य हैं, बल्कि वायुसेना की जवाबी कार्रवाई में मिग-21 से F-16 के मार गिराने के भी सबूत हैं.

इस विषय को लेकर एयर वाइस मार्शल आरडीके कपूर ने कहा कि हमारे पास विश्वसनीय सूत्र हैं, जो यह साबित करते है कि पाकिस्तान ने अपने F-16 को खो दिया है. मगर सुरक्षा कारणों और गोपनीयता के वजह से हम इसे पब्लिक डोमेन में नहीं शेयर कर सकते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि हमारे रडार इमेज में यह कैप्चर गया है, जिसमें पाकिस्तान ने भारत पर हमला के लिए तीन F-16 विमान का इस्तमाल किया था.