BREAKING NEWS
Search
JEEMens

अंकित की मेहनत रंग लाई, जेईई मेन्स की परीक्षा में प्राप्त किया प्रथम स्थान

457
Anshu Sharma

अंशु शर्मा की रिपोर्ट-

बांका। जिला के एक लाल ने जेईई मेन्स की परीक्षा में अपनी प्रतिभा दिखाई है, उसने परीक्षा में 98.13 प्रतिशत अंक लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जिले के धौरेया खड़ोंधा निवासी अंकित कुमार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी जेईई मेन के परीक्षा परिणाम में पहले ही प्रयास में जबरदस्त सफलता प्राप्त की है।

दरअसल, उसके प्रथम प्रयास में ही यह सफलता हासिल हुई है। खड़ोंधा जोठा मुहल्ला निवासी अजीत कुमार सिंह व अंजना सिंह के पुत्र अंकित कुमार इतनी बड़ी सफलता का श्रेय वो अपने दादा स्व.योगेंद्र सिंह तथा अपने नाना काली प्रसाद सिंह को देते हैं। अंकित कुमार का कहना है कि यह दोनों हमारे आदर्श और प्रेरणा स्रोत रहे हैं।

जानकारी के मुतानिक आदर्श केंद्रीय विद्यालय बांका का छात्र रहेअंकित वर्तमान में वो भागलपुर विद्यालय आश्रम में शिक्षा ग्रहण कर रहे है। अंकित दो भाई एक बहन है।

बताते चलें कि क्षेत्र के शिक्षा प्रेमियों में भी खुशी की लहर है। परिणाम आने के बाद से ही उनके घर पहुंच लोगों का बधाई देने का सिलसिला जारी है।

अंकित ने इस सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत को देते हुए कहा है कि यदि दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो किसी भी मुकाम को हासिल करना संभव है।इस परिवार के करीबी निकेश कुमार सिंह ने बताया कि अंकित बचपन से ही मेधावी था। पढ़ाई के अतिरिक्त उसे कोई दूसरा काम नही था।