BREAKING NEWS
Search

भारतीय सेना में भी पहुँचा कोरोना वायरस, पहले पॉज़िटिव जवान को परिवार सहित डाला क्वारनटाईन में

424

भारतीय सेना में पहला COVID-19 पेशेंट मिलने के बाद, रक्षा मंत्रालय को इसकी जानकारी दे दी गई। रक्षा मंत्रालय व स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ सेना के वरिष्ठ अधिकारियों की मीटिंग चल रही है…

लेह: लद्दाख में भारतीय सेना के एक जवान का सोमवार को कोरोनावायरस के संदेह में टेस्ट किया गया जिसमें जवान का रिजल्ट पॉज़िटिव आया। यह भारतीय सेना का पहला जवान हैं, जिसका COVID -19  का परीक्षण किया गया है।

सूत्रों के अनुसार, जवान के पिता धार्मिक यात्रा के लिए ईरान गए थे और 27 फरवरी को भारत वापस आए थे। ईरान से लौटने के बाद उनके पिता को 6 मार्च को COVID-19 के टेस्ट में पॉज़िटिव पाया गया था। बता दें कि इरान भी कोरोना वायरस से बुरी तरह संक्रमित है।

34 वर्षीय जवान भारतीय सेना के लद्दाख स्काउट का है। वह 25 फरवरी से 1 मार्च तक आकस्मिक अवकाश पर था। उसने 2 मार्च को अपनी ड्यूटी दोबारा ज्वाईन की।

6 मार्च को उनके पिता के पॉज़िटिव टेस्ट के बाद, 7 मार्च को जवान को भी आइसोलेट कर दिया गया था। 16 मार्च को उन्हें COVID-19 के टेस्ट के लिये बुलाया गया जिसमें वो पॉज़िटिव पाये गये।

जवान का एसएनएम अस्पताल में इलाज दिया जा रहा है, जबकि उसके परिवार में उसकी बहन और पत्नी सहित अन्य को भी आइसोलेट कर दिया गया है।

भारतीय सुरक्षा फोर्सेस को इस जानलेवा वायरस से बचाने के लिये रक्षा मंत्रालय और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों में बैठक शुरु हो चुकी है। जल्दी ही सेना के लिये भी गाइडलाइन्स जारी की जायेगी।