BREAKING NEWS
Search
atharv welfare society

मलेरिया से रोकथाम को लेकर अथर्व वेलफेयर सोसायटी ने किया जन जागरूकता का कार्यक्रम

864
मुकेश कुमार गोस्वामी

मुकेश कुमार गोस्वामी

कोडरमा। अथर्व वेलफेयर सोसायटी के बैनर तले शनिवार को भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा मलेरिया से रोकथाम के लिए जन जागरूकता एवं औषधि वितरण का कार्यक्रम की कोडरमा प्रखंड के इंदरवा पंचायत के पंचायत भवन से किया गया। जिसका उद्घाटन इंदरवा पंचायत के मुखिया श्रीमती रीना देवी, ललिता देवी (उपमुखिया), सुनील सिंह (पंचायत सचिव), सुनील कुमार यादव (जनसेवक), प्रकाश साव (बी.सी) के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में डिस्टिक मैनेजर अर्जुन यादव ने कहा कि हमारी संस्था अथर्व वेलफेयर सोसायटी लखनऊ को भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा पूरे भारतवर्ष में मलेरिया, स्वाइन फ्लू, मस्तिष्क ज्वर, चिकनगुनिया एवं डेंगू के रोकथाम हेतु भारत सरकार के सीसीआरएच प्रमाणित औषधि का वितरण व जन जागरूकता का काम किया जा रहा है।

हमारे संस्था के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के द्वारा केंप लगाकर औषधि वितरण एवं जन जागरुकता का कार्यक्रम करेगी। औषधि वितरण का कार्यक्रम सभी प्रखंडों में चल रहा है।

उन्होंने लोगों को दवा के बारे में भी विस्तार से बताते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को मलेरिया की पांच-पांच डोज दिया जाएगा। जिसे प्रत्येक में एक-एक करके खाना है कार्यक्रम को मुखिया चमारी साव जिला समन्वयक अर्जुन यादव कोडरमा प्रखण्ड ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर मुकेश कुमार गोस्वामी संबोधित किया। वहीं लोगों को बचाव के लिए विभिन्न जानकारी विस्तार से बताया गया।

क्षेत्र के वार्ड पार्षद का भी योगदान सराहनीय रहा कार्यक्रम को सफल बनाने में कोडरमा ब्लॉक पंचायत को-ऑर्डिनेटर अनिल राणा, प्रेम कुमार साव, प्रियंका कुमारी रॉय, मिथलेश कुमार यादव, सूरज कुमार साव इत्यादि लोगों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।