Ather 450X

Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा भारतीय बाजार में लॉन्च

122

New Delhi: देश की इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Ather Energy जल्द ही भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X लॉन्च करने जा रही है। फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर का टीजर जारी किया है, जिससे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में काफी जानकारी मिली है। आज के समय में जिस तेजी के साथ पेट्रोल की कीमत बढ़ती जा रही है तो उसको देखते हुए पेट्रोल से चलने वाले टू-व्हीलर की जगह पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का इस्तेमाल करना ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाना किफायती तो होता ही है बल्कि इसके साथ-साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाना पर्यावरण के लिए भी ठीक रहता है। अगर आप अपनी जेब के साथ-साथ पर्यावरण का भी ख्याल रखना चाहते हैं तो आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं। यहां हम आपको जल्द ही बाजार में आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X के बारे में बता रहे हैं।

इस स्कूटर की पूरी जानकारी और कीमत आदि के बारे में कुछ हफ्तों में पत चल जाएगा। कंपनी कुछ समय बाद एथर 450X को ऑफिशियल पेश करेगी तब इस स्कूटर की जानकारी साझा की जाएगी। जब स्कूटर को पेश किया जाएगा तो इसकी डिलीवरी की पूरी जानकारी दी जाएगी। स्कूटर की जो भी बुकिंग जितनी पहले करेगी तो उसको डिलीवरी उतनी ही पहले की जाएगी।

Ather 450 की बात करें तो उसके खासियतें इस प्रकार हैं।

मोटर और पावर की बात की जाए तो Ather 450 में ऐसी BLDC इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो कि 4.42 Hp की पावर और 20.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं रेंज की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्जिंग में 55-75 km तक चल सकता है। स्पीड की बात की जाए तो यह स्कूटर 80 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है। वहीं ये स्कूटर महज 3.9 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। कीमत के मामले में Ather 450 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 1.28 लाख रुपये है।