bjp rally

अमित शाह की रैली से लौट रहे कार्यकर्ताओं पर हमला

194

बीजेपी ने सत्तारूढ़ टीएमसी को ठहराया दोषी

विजयवर्ग्रीय ने ममता सरकार को दी चेतावनी

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे। लेकिन जैसे ही रैली खत्म हुई, कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में लाने वाली एक बस पर हमला हो गया और एक बाइक फूंक दी गई। बीजेपी ने इसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) को दोषी ठहराया है। पार्टी का कहना है कि तृणमूल इससे बौखला गई है। वहीं बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी को चेतावनी दी कि पार्टी कार्यकर्ताओं पर इस तरह का हमला उन्हें महंगा पड़ेगा।

इस बीच, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस संबंध में ममता बनर्जी से बात की और इस घटना पर चिंता जताई। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहा कि जो लोग इस घटना में शामिल हैं उनके खिलाफ मामले दर्ज होने चाहिए। बता दें कि रैली के लिए कार्यकर्ताओं को लाने वाली बस जनसभा स्थल के समीप ही खड़ी थी। रैली के खत्म होते ही कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया और तोड़फोड़ कर दी। एक बाइक में आग लगा दी गई। इसके लिए पश्चिम बंगाल में बीजेपी के नेता राहुल सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, TMC हमारी बढ़ती ताकत से डर रही है। इसलिए वह हिंसा पर उतर आई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सब कुछ पुलिस के सामने हुआ। हमलावरों ने महिला कार्यकर्ताओं तक को नहीं छोड़ा। अमित भाई की विशाल रैली से बौखलायें तृणमूल के लोगों द्वारा पूर्व मेदिनीपुर की रैली के बाद बसों पर आगज़नी एवं हिंसा। पुलिस मूक दर्शक बनकर देख रही है। ये कैसा लोकतंत्र एवं क़ानून व्यवस्था? इस घटना पर बीजेपी नेता और पश्चिम बंगाल के प्रभारी विजयवर्गीय ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

शाह को भेजा मानहानि को नोटिस

पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के खिलाफ दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने उनके खिलाफ मानहानि नोटिस भेजा। तृणमूल कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री चंद्रीमा भट्टाचार्य ने मंगलवार को अमित शाह के खिलाफ मानहानि नोटिस जारी किया। भट्टाचार्य ने शाह पर तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो की छवि ‘झूठ बोलकर’ खराब करने की कोशिश का आरोप लगाया।