cricket

एक और जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने बराबर किया सीरीज

212

चंडीगढ़। आज ऑस्‍ट्रेलिया ने चौथे क्रिकेट मैच में जबर्दस्‍त दम दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट से मोहाली का मैच जीत लिया है। टर्नर ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया को एक और जीत का स्वाद चखाया और सीरीज 2. 0 से बराबर कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 358 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 359 रनों का लक्ष्य दिया।

वैसे 359 रन का लक्ष्‍य चेज करना कोई मामूली बात नहीं होती, लेकिन आज ऑस्‍ट्रेलिया ने इसे कर दिखाया है। 47वां ओवर…भुवी की पहली गेंद पर टर्नर ने छक्‍का लगाया। दूसरी गेंद पर केदार जाधव ने डीप मिडविकेट पर कैच ड्रॉप किया। तीसरी गेंद पर टर्नर ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वायर लेग पर चौका जड़ा।

चौथी गेंद पर टर्नर को धवन ने जीवनदान दिया. पांचवीं गेंद पर कैरी ने चौका जड़ा. छठी गेंद पर एक रन बना। इस ओवर में 18 रन बने और ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 351/5 है। जीत के लिए 18 गेंदों पर 8 रन बनाने हैं। एश्‍टन टर्नर ने 33 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से अपना पहला वनडे अर्धशतक पूरा किया है। 

भारत के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 143 रन बनाए जबकि रोहित शर्मा ने 95 रनों की पारी खेली। रोहित अपने शतक से चूक गए। रांची में खेले गए तीसरे वनडे मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज जिंदा रखी थी।

वहीं चौथे वनडे में जीत दर्ज कर मैच 2-2 से बराबरी कर लिया। लेकिन भारत जख्मी शेर की तरह घात लगाए बैठा है, अब दिल्ली में खेले जाने वाले मैच निर्णायक होगा। क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने इतना बड़ा स्कोर कभी नहीं चेस किया।