BREAKING NEWS
Search
Nexzu Mobility

Avan Motors ने अपना नाम बदकर रखा Nexzu Mobility, जानें इसकी विशेषताएं

260

New Delhi: भारत में सबसे तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनियों में से एक Avan Motors देश की सबसे पसंदीदा भविष्य मोबिलिटी कंपनी बनने के अपने मिशन की ओर तेजी से अग्रसर है। इस मिशन के तहत भविष्योन्मुख कंपनी ने जनवरी 2020 से Nexzu Mobility के रूप में खुद को रीब्रांड किया है। इस बदलाव के साथ कंपनी का न केवल ब्रांड नाम बदलेगा, बल्कि उसका मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, लोगो और ओवरऑल मार्केट प्रपोजिशन भी बदलेगा।

महाराष्ट्र के पुणे में मुख्यालय वाली इस कंपनी की मैन्यूफेक्चरिंग फेसिलिटी 22,000 वर्ग फीट क्षेत्र में फैली है। इसमें कस्टमर डिस्प्ले और आरएंडडी सेंटर शामिल हैं। कंपनी 60 से अधिक डीलरों के साथ काम कर रही है। नेक्सज़ू मोबिलिटी के मौजूदा प्रोडक्ट्स ने कई प्रतिष्ठित प्लेटफार्मों जैसे ई-मोबिलिटी अवार्ड्स और बीवी टेक एक्सपो में कई पुरस्कार जीते हैं।

नेक्सज़ू मोबिलिटी के ब्रांड नाम और पहचान को प्रमुख रणनीतिक ब्रांडिंग एजेंसी, आल्मंड ब्रांडिंग द्वारा तैयार किया गया है। नया ब्रांड नाम होगाः नेक्सज़ू मोबिलिटी ‘ब्रिंगिंग द नेक्स्ट जनरेशन फॉर द जेन जेड स्पिरिट इन यू’ होगा। ऐसा करते हुए ब्रांड अपनी मंशा व्यक्त कर रहा है कि वह आपको आपकी अगली ‘मंजिल’ पर ले जाएगा- जिंदगी के अगले लक्ष्य के करीब।

ब्रांड को रिफ्रेश करने में सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि कंपनी ने अपने प्रत्यय को ‘मोटर्स’ से ‘मोबिलिटी’ में बदल दिया है। इस बदलाव के पीछे अंतर्निहित विचार एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड से इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेग्मेंट में एक ओवरऑल सॉल्युशन प्रोवाइडर बनना है।

ब्रांड ने अपनी पहचान को फिर से परिभाषित करने के लिए एक नया लोगो भी जारी किया है। नेक्सज़ू लोगो दो महत्वपूर्ण ब्रांड तत्वों को जोड़ती है – एक गोलाकार नेक्सज़ू प्रतीक और स्टाइलिश नेक्सज़ू वर्डमार्क। धारियों से बने “एन” शब्द के गोलाकार लोगो के जरिये कंपनी मोबिलिटी में अपनी मजबूत नींव और निरंतर इनोवेशन की भावना का प्रतिनिधि कर रही है, जबकि वर्डमार्क टाइपफेस स्मार्ट मोबिलिटी का अपना ब्रांड वादा करता है।

रेज़र के सिरों के आकार के एलिमेंट भी नेक्सज़ू के भविष्य के नजरिये को दर्शाते हैं। रास्ते को दर्शाते निगेटिव स्थान स्मार्ट मोबिलिटी की सच्ची भावना का प्रतिनिधित्व करते हैं। नया ब्रांड कलर -काला- ब्रांड के बोल्ड, स्मार्ट और भविष्य के नेतृत्व वाले दृष्टिकोण को दिखाता है जबकि नीले रंग का एक टच इसकी तकनीक और ग्राहक-केंद्रित पहलू का प्रतिनिधित्व करता है।

आल्मंड ब्रांडिंग के संस्थापक डायरेक्टर शाश्वत दास ने कहा, “मोबिलिटी क्षेत्र निरंतर कायापलट से गुजर रहा है। हम आज के लिए नहीं, बल्कि भविष्य के लिए ब्रांड बना रहे हैं। कंपनी का लक्ष्य सिर्फ एक मोटर कंपनी से बढ़कर मोबिलिटी क्षेत्र में प्रवेश करने का है। आल्मंड ब्रांडिंग की टीम ने मौजूदा मोबिलिटी इकोसिस्टम और प्रासंगिक उपभोक्ता अंतर्दृष्टि को समझने के लिए गहन शोध किया। हमने उन सिद्धांतों की भी समीक्षा की जिन पर कंपनी का भरोसा रहा है और उसके बाद ही नए ब्रांड की नींव तैयार की है।”

ब्रांड में नई ताजगी लाने के लिए कंपनी अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को भी मजबूत कर रही है। नेक्सज़ू मोबिलिटी 3 ई-साइकल के साथ 2 नए ई-स्कूटर – डेक्स्ट्रो और डेक्स्ट्रो प्लस लॉन्च करेगी। इसके साथ ही कंपनी समर्पित बी2बी कार्यक्रम के साथ ओवरऑल ई-मोबिलिटी के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूती दे रही है। इस कार्यक्रम के तहत नेक्सज़ू मोबिलिटी राइड-शेयरिंग/ रेंटल कंपनी, कॉर्पोरेट्स, कॉर्पोरेट लीजिंग के लिए खानपान, कॉर्पोरेट खरीद, कर्मचारी प्राथमिकता कार्यक्रमों और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सरकारी / निजी निविदाओं के लिए कस्टमाइज्ड इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्युशन पेश करेगी।

नेक्सज़ू मोबिलिटी के ब्रांड हेड रोहित गोइदानी ने कहा, “हमें अपनी नई पहचान दुनिया के साथ साझा करने में बहुत खुशी हो रही है। नेक्सज़ू की शुरुआत से ही हम यह दोहराना चाहते हैं कि हमारे सभी प्रयास ग्राहक-केंद्रित रहेंगे और यह जज्बा हमारे दिल में रहेगा। हम इनोवेटिव नए प्रोडक्ट बनाना जारी रखेंगे, जो हमारे ग्राहकों को खुशी देंगे- बी2बी और बी2सी दोनों के क्षेत्र में – और बाद में देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र में क्रांति लाएंगे।”