Awarness Camp

प्ली बारगेनिंग को लेकर लोगों के बीच जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

169

प्रतापगढ़। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सिविल जज सीनियर डिवीजन मधु डोगरा के निर्देश के क्रम में बुधवार को तहसील रानीगंज वि.खण्ड गौरा के ग्राम पंचायत देवगढ़ कमासिन में स्थित पंचायत भवन पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे तहसीलदार रानीगंज मनीष कुमार ने न्यायिक प्रक्रिया में प्ली बारगेनिंग से सुलभ रूप से शीघ्र न्याय पाने के लिए न्यायालय के समक्ष अपनी दलील प्रस्तुत करने के लिए जागरूक किया।

साथ ही सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए जानकारी दी। कार्यक्रम का संयोजन करते हुए पराविधिक स्वयं सेवक दिनेश कुमार मिश्र ने उपस्थित लोगो को प्ली बारगेनिंग एवं लोक अदालत के माध्यम से मामले के निस्तारत हेतु अनुरोध करने की अपील की।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए पीएलवी अनिल पाण्डेय ने संविधान में लोगों के मूल अधिकारो के प्रति जागरूक करते हुए अपने वादों को सुलह समझौतो के माध्यम से निपटारा करने के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर ग्राम प्रधान उर्मिला देवी प्रधानपति विमलेश सरोज ज्योति शुक्ला, उपनिरीक्षक रानीगंज कमलेश पाण्डेय, हरिशंकर तिवारी, मनोज तिवारी, शिवम मिश्रा, परमहंस पाण्डेय, डा.सुरेश जायसवाल, सुमित्रा देवी, अनारकली धनपत्ती, तारा देवी, किरन मोना सहित भारी संख्या मे लोग उपस्थित रहे।