Tiger and shraddha

JNU Violence की वजह से दिल्ली में रद्द हुई ‘बागी 3’ की शूटिंग, कई और फ़िल्में प्रभावित

86

New Delhi: दिल्ली में नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध और बाद में जवाहरलाल नेहरू विश्विद्यालय में हुई हिंसा के बाद पैदा हुए तनाव के चलते बाग़ी 3 की शूटिंग रद्द कर दी गयी है। फ़िल्म का आख़िरी शेड्यूल दिल्ली में शूट किया जाना था।

दिल्ली में नागरिकता संशोधन क़ानून को लेकर काफ़ी वक़्त से विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में इसको लेकर बवाल हो चुका है। शाहीन बाग़ में लगातार धरना-प्रदर्शन चल रहा है। पिछले दिनों जेएनयू में भी बवाल हो गया था। कुछ छात्रों की पिटाई का मामला गर्माया हुआ है। दिल्ली में तनाव के मद्देनज़र फ़िल्मों की शूटिंग प्रभावित हो रही हैं।

बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट के अनुसार, इसकी ताज़ा शिकार टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर की फ़िल्म बाग़ी 3 बनी है, जिसका आख़िरी शेड्यूल दिल्ली के कुछ इलाक़ों में शूट किया जाना था, मगर मेकर्स किसी तरह का कोई रिस्क नहीं उठाना चाहते। लिहाज़ा अब जयपुर में शूट कर रहे हैं। फ़िल्म का निर्देशन अहमद ख़ान कर रहे हैं।

बाग़ी सीरीज़ की तीसरी कड़ी में टाइगर और श्रद्धा के साथ रितेश देशमुख और अंकिता लोखंडे भी लीड स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। वेबसाइट के मुताबिक़, इसके अलावा और भी कुछ कम बजट की फ़िल्मों की शूटिंग लोकेशन दिल्ली से हटाकर कहीं और ले जायी गयी है। नेटफ्लिक्स की फ़िल्म द व्हाइट टाइगर की शूटिंग दिल्ली में उस वक़्त चल रही थी, जब जामिया में हंगामा हुआ था। इस फ़िल्म में प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव लीड रोल्स में हैं।

अगर हाल ही में दिल्ली में शूट हुई फ़िल्मों की बात करें तो आमिर ख़ान की लाल सिंह चड्ढा दिल्ली के कुछ इलाक़ों में शूट की गयी है। दीपिका पादुकोण की छपाक भी दिल्ली में शूट की गयी है। इस फ़िल्म की कहानी दिल्ली की रहने वाली एसिड अटैक सर्वायवर लक्ष्मी अग्रवाल की ज़िंदगी से प्रेरित है। 26 जनवरी के मद्देनज़र भी इंडिया गेट के आस-पास शूटिंग पर फिलहाल रोक है। दिल्ली शूटिंग के लिए फ़िल्ममेकर्स की पसंदीदा जगह है। इंडिया गेट, कनॉट प्लेस, लाजपत नगर जैसे इलाक़े अक्सर बॉलीवुड के पर्दे पर नज़र आते हैं।