Valentines Day

वेलेंटाइन डे का विरोध करेंगे जिले के बजरंग दल के कार्यकर्ता

603
Mukesh Goshwami

मुकेश कुमार गोस्वामी

कोडरमा। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक महत्वपूर्ण बैठक कर वेलेंटाइन-डे का विरोध करने का निर्णय लिया है। बैठक में बजरंग दल के पदाधिकारियों ने कहा की वैलेंटाइन-डे के नाम पर कुछ लोग समाज में फूहड़ता फैला रहे हैं, जिससे आने वाली पीढ़ी पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। इसको रोकना हम सब का कर्तव्य है।

झारखंड को सांस्कृतिक प्रदेश कहे जाने वाले हमारे जिला कोडरमा मे यदि कोई इस तरह की फूहड़ता को कोई फैलाता है, तो प्रशासन को भी इसे रोकना चाहिए। कोडरमा जिला सह संयोजक अविनाश कुमार ने कहा कि लव जेहाद, आतंकवाद, वेलेंटाइन डे को बजरंग दल किसी भी रूप में स्वीकार नहीं करेगा। हमारी जिले की बहनों के साथ गलत कदापि बर्दास्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि वेलेंटाइन डे पाश्चात्य संस्कृति का प्रतीक है। यह हमारी संस्कृति में नहीं नहीं आता, इसलिए बजरंग दल इसका विरोध करेगा। बैठक में उपस्थित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर उन्हें वेलेंटाइन डे मनाने का हक है, तो हमें अपनी संस्कृति बचाने का भी हक है।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर 14 फरवरी को कोई जोड़ा सड़कों पर दिखाई दिया, तो हम उसकी शादी करा देंगे। बैठक में मौजूद बजरंग दल जिला सह संयोजक अविनाश कुमार, बजरंग दल नगर संयोजक रंजीत गुप्ता, गौ रक्षा प्रमुख विक्की सोनी, सह संयोजक आशीष मोदी, आखाड़ा प्रमुख अजय मोदी, विद्यार्थि प्रमुख आर्यन राज, इत्यादि बैठक मैं मौजूद थे और सभी के सहमति से महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।