BREAKING NEWS
Search
कांग्रेस

दिल्ली में जन आक्रोश रैली से राहुल आज करेगें 2019 चुनाव का शंखनाद, बनारस के कांग्रेसी दिल्ली रवाना

476
Share this news...

राहुल गांधी के आह्वान पर कांग्रेस द्वारा यह रैली दिल्ली के रामलीला मैदान पर सरकार की विफलता के खिलाफ आवाज़ उठानें के लिए आयोजित की जा रही है…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: दिल्ली के रामलीला में आयोजित जनाक्रोश रैली में शामिल होने के लिए बनारस से कांग्रेसी दिग्गज शनिवार को रवाना हो गए। इसमें पूर्व सांसद डा. राजेश मिश्र, पूर्व विधायक अजय राय समेत हजारों कार्यकर्ता विभिन्न साधनों से दिल्ली गए। वहीं सेवादल के प्रदेश संगठन मंत्री रामसुधार मिश्र समेत अन्य सदस्य शुक्रवार की रात ही रवाना हो गए थे।

बीते चार सालों से केंद्र की सत्ता से दूर कांग्रेस पार्टी आज 2019 आम चुनाव का शंखनाद करने वाली है। दिल्ली के रामलीला मैदान से जनाक्रोश रैली कर कांग्रेस सरकार पर जोरदार हमला करने की तैयारी में है।

इस बात के संकेत राहुल गांधी ने एक ट्वीट से शनिवार को ही दे दिए। जमीनी स्तर पर अपनी सशक्त मौजूदगी दर्ज करने में कांग्रेस कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती क्योंकि अध्यक्ष बनने के बाद राहुल की दिल्ली में यह पहली सार्वजनिक रैली है।

दरअसल, इस रैली से कांग्रेस देश भर में मोदी सरकार और बीजेपी के खिलाफ माहौल खड़ा करने का आगाज करना चाहती है। साथ ही, विभिन्न राजनीतिक दलों को भी संकेत देना चाहती है कि उसने अपने स्तर पर बीजेपी से मुकाबले की तैयारियां शुरू कर दी हैं। तीसरे फ्रंट की सुगबुगाहट के मद्देनजर कांग्रेस अन्य पॉलिटिकल पार्टियों को यह संदेश देना चाहती है कि मोदी सरकार के खिलाफ वही एक मजबूत विकल्प है।

हालांकि पार्टी के एक सीनियर नेता का कहना है कि रामलीला मैदान में रैली का अपना प्रतीकात्मक महत्व होता है। इस रैली के आयोजन को उसी नजरिए से देखा जाना चाहिए। कांग्रेस की योजना इस रैली के जरिए मोदी सरकार की चार साल की नाकामियों को सामने लाना है।

राहुल ने इसके संकेत देते हुए शनिवार को ट्वीट किया, ‘मोदी सरकार के चार साल: युवाओं को रोजगार नहीं, महिलाओं को सुरक्षा नहीं, किसानों को सही दाम नहीं, दलितों-अल्पसंख्यकों को अधिकार नहीं… इस निराशा से फैले भारी आक्रोश को प्रकट करने के लिए जन आक्रोश रैली में शामिल हों। आपसे सहयोग की अपेक्षा रहेगी।’ जाहिर है कांग्रेस देश के मौजूदा हालात के मद्देनजर भाईचारा और सौहार्द का अपना इरादा भी आम जनता के सामने रखेगी… और फूंक देगी 2019 के लिए चुनावी बिगुल।

Share this news...