टोल प्लाज़ा

पिकनिक से लौट रहे बनारस के युवकों और टोल प्लाज़ा कर्मचारियों में मारपीट, तोड़फोड़

131

वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर अदलहाट क्षेत्र में फत्तेपुर टोल प्लाजा के पास हंगामा, पुलिस नें दोनो पक्षों से तहरीर लेकर शुरू की कार्यावाही की तैयारी…

 

–अकुंर मिश्रा

वाराणसी: लखनिया दरी पिकनिक स्पॉट से मस्ती कर बाईक व कार से वापस लौट रहे बनारस के युवकों का विवाद शक्तिनगर मार्ग पर अदलहाट थाना क्षेत्र के फत्तेपुर टोल प्लाजा के पास बुधवार शाम को हो गया। विवाद के बाद युवकों ने टोल प्लाजा पर तोड़फोड़ की। टोल प्लाजा के कार्यालय का सामान व गमले वगैराह तोड़ दिया। मारपीट में दोनों पक्षों के छह-छह लोग घायल हुए। विवाद के दौरान टोल प्लाजा पर आगमन भी प्रभावित हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए दोनों पक्ष को थाने ले गई। यहां दोनों पक्ष से तहरीर लेकर पुलिस कार्रवाई में जुट गयी है। थाना प्रभारी बृजेश सिंह ने कहाकि दोनों पक्षों से तहरीर ले ली गई है उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

वाराणसी जिले के कुछ युवक अहरौरा के लखनिया दरी पर्यटन स्थल पर पिकनिक मनाने गए थे। शाम साढे छह बजे कार और बाइक से वो घर वापस जाने लगे। रास्ते में अदलहाट थाना क्षेत्र के फत्तेपुर के पास स्थित टोल प्लाजा पर कार सवार युवकों और टोल प्लाजाकर्मियों में विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद मारपीट होने लगी।

दोनों पक्ष से छह लोग घायल हो गए। युवकों ने हंगामा करते हुए टोल प्लाजा के कार्यालय के बाहर तोड़फोड़ की। इससे टोल प्लाजा पर आधे घंटे आवागमन बाधित रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए आवागमन शुरू कराया। इसके बाद पुलिस दोनों पक्षो को थाने ले गई। बनारसी युवकों का कहना था कि उनके पास पैसा कम था बताने के बाद भी टोल प्लाजाकर्मियों ने दुर्व्यवहार किया। टोल प्लाजाकर्मियों का कहना था कि सैलानी नशे में धुत थे। उनसे पैसा मांगा गया तो वे बिना पैसा दिए जाना चाहते थे। रोकने पर मारपीट करने लगे।