maeeting photo

बेगूसराय में हुआ क्रिकेट संघ की अहम बैठक, दिए गए कई आवश्यक निर्देश

262
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। बिहार क्रिकेट संघ की नार्थ जोन की बैठक जिला के होटल जेम्स के सभागार में संपन्न हुई। बैठक में मेजबान बेगूसराय दरभंगा समस्तीपुर मधुबनी सहरसा सुपौल मधेपुरा के अध्यक्ष और सचिव के अलावे अन्य प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बैठक के मुख्य अतिथि बिहार क्रिकेट संघ के सचिव श्री रविशंकर प्रसाद ने सभी जिला क्रिकेट संघ को जस्टिस लोढ़ा कमेटी के अनुसार चुनाव की सभी प्रक्रियाओं के साथ चुनाव कराने, जिला खेल मैदान को विकसित करने, जिला स्तर पर सीनियर एवं जूनियर लीग मैच कराने का कार्यशाला के साथ परीक्षा का आयोजन जिला स्तर पर क्रिकेट एकेडमी का संचालन करने तथा जिला स्तर के क्रिकेट को और मजबूत बनाने के लिए विशेष रूप से निर्देशित जारी किया।

बैठक के दौरान बिहार क्रिकेट संघ के सचिव श्री रविशंकर प्रसाद सिंह के द्वारा मधुबनी जिला के वेबसाइट में लोकार्पण किया वह 1978 से स्थापित मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के वेबसाइट को लांच किया। श्री सिंह ने कहा कि इस वेबसाइट पर 1978 से अब तक की गतिविधियों को देखने का मौका मिलेगा।

बिहार क्रिकेट संघ नार्थ जोन के चेयरमैन तथा बेगूसराय जिला के सचिव श्री संजय कुमार सिंह ने अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इसके अलावा इस अहम बैठक का संचालन किया विशिष्ट अतिथि कोषाध्यक्ष आनंद कुमार ने अपने जिला के लेखा जोखा को अपडेट करने के साथ-साथ वित्तीय प्रबंधन को और बेहतर बनाने के लिए मार्गदर्शन किया।

बैठक के सम्मानित अतिथि बिहार क्रिकेट संघ के मीडिया कमेटी के चेयरमैन संजीव कुमार मिश्रा ने जिला क्रिकेट संघ को प्रिंट मीडिया इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और मीडिया हाउस के साथ पत्रकारों से मधुर संबंध स्थापित कर ज्यादा से ज्यादा खबर प्रकाशित करने के गुर सिखाए लाइजिंग ऑफिसर सुनील पासवान ने भी संबोधित किया।

साथ ही सभागार में अध्यक्ष राजीव कुमार, सहरसा के सचिव बादल कुमार, मधुबनी के सचिव कालीचरण, मधेपुरा के सचिव संजय सिंह, सुपौल के सचिव शशि रंजन, समस्तीपुर के अजय कुमार, दरभंगा के तैशीफ और बबलू कुमार, बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश, बेगूसराय जिला कोषाध्यक्ष राजीव रंजन, बेगूसराय के उपाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, मुख्य रूप से मौजूद थे। वही विभिन्न जिलों के अध्यक्ष सचिव को बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश ने स्वागत किया।