shooting championship

निशानेबाजी चैंपियनशिप को लेकर निशानेबाज कर रहे हैं कड़ी मेहनत

126
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। शहर में मुफस्सिल थाना के पीछे बेगूसराय राइफल एसोसिएशन के फायरिंग रेंज पर बहुत सारे खिलाड़ी राइफल व पिस्टल फायरिंग का अभ्यास करते दिखाई दिए। सभी अभ्यर्थियों ने जमकर पसीना बहाया। आपको बताते चलें कि आने वाले 9 अगस्त को भारतीय राइफल निशानेबाजी चैंपियनशिप के चयन प्रक्रिया का आयोजन दानापुर (पटना) में होना है।

इसी क्रम में लगभग बीसीओं निशानेबाजों ने टारगेट पर अपना निशाना लगाया। इनमे कई निशानेबाज तो ऐसे भी थे, जिन्होंने निशानेबाजी में बहुत सारे स्वर्ण व कास्य पदक जीत चुके है और देश का नाम व विशेषकर बिहार व बेगूसराय का नाम पूरे विश्व मे रौशन कर चुके है। उन्हीं में से एक इंडियन एयर फोर्स से रिटायर्ड  इमाम आज़म व एसबी सिंह है।

जिन्होंने देश की तो सेवा की ही है। साथ ही अपने देश भारत का नाम पूरी दुनिया मे रौशन करने हेतु गोल्ड के टारगेट पर निशाना लगाने की इच्छा रखते है। साथ ही देश के लिए ओलंपिक में भी गोल्ड जितने का सपना सजाये है। उसी सपने को साकार करने की कड़ी में ये लोग कड़ी से कड़ी मेहनत कर रहे है। ताकि आगामी चैंपियनशिप में कामयाब हो सकें।

इस फायरिंग निशानेबाजी अभ्यास में कई दिग्गज निशानेबाज थे। उनमें से श्री राजेश सिन्हा, एसबी सिंह, सोनू कुमार, सुमित कुमार, मो शाद, जयंत अग्रवाल, परमजीत सिंह, सुनील सिंह व विजय प्रताप सिंह और अन्य लोग उपस्थित रहे।