saharsa news

फर्जी अधिकारी बनकर प्रधानाध्यापक से मांग रहे थे रंगदारी, ग्रामीणों ने बनाया बंधक

283
Sarfaraz Alam

मोहम्मद सरफ़राज़ आलम

सहरसा। सिमरी बख्तियारपुर में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। सिमरी बख्तियारपुर हुसैन चक मध्य विद्यालय में फर्जी अधिकारी बनकर कर कार से पहुंचे तीन युवकों को में से दो युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर बंधक बना लिया। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने फर्जी अधिकारी की कार को आग के हवाले कर दिया।

सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के हुसैन चक मध्य विद्यालय की घटना है। जिस तरह से ग्रामीण आक्रोश में थी, अगर पुलिस थोड़ी सी भी घटना स्थल पर पहुंचने में देर करती तो सिमरी बख्तियारपुर में मॉब लिंचिंग की घटना से इनकार भी नही किया जा सकता था। लेकिन मौके पर पुलिस पहुंचकर आक्रोशित भीड़ को काबू में कर लिया।

हुसैन चक मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक विद्यानन्द पासवान ने बताया कि गुरुवार को ही उक्त युवक तीन की संख्या में विद्यालय आए थे और मुझे अधिकारी का धौंस दिखाकर विद्यालय से संबंधित कागजात दिखाने के लिए दबाव बनाने की कोशिश कर रहे थे। जब कागज नहीं दिखाए तो ये सभी युवक वापस चले गए।

फिर पुनः शुक्रवार को विद्यालय पहुंच कर मुझे फिर से पदाधिकारी का धौंस दिखाते हुए अभद्रता के साथ पेश आने लगे और मुझे सस्पेंड करने की धमकी देने लगे। जब ये बात ग्रामीणों को पता चला, तो विद्यालय पहुंच कर उक्त युवकों से ग्रामीण जानने की कोशिश की आप लोग किस विभाग से आए हैं, तो ये लोग ग्रामीणों से ही उलझ गए। जिसके बाद ग्रामीणों ने दो युवकों को बंधक बना लिया।

वहीं एक व्यक्ति मौका देखर भागने में सफल हो गया। वहीं प्रधानाध्यापक की शिकायत पर पहुंची सिमरी बख्तियापुर पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों युवकों को हिरासत में लेकर अपने साथ थाना ले आई। गिराफ्तार तीनों युवक में से दो सिमरी बख्तियारपुर और एक सहरसा के पटुआहा का रहने वाले बताए जा रहे हैं।

इस बाबत सिमरी बख्तियारपुर डीएसपी ने बताई की गिरफ्तार गिरफ्तार युवकों को बारे पूर्व से ही रंगदारी मामले में इतिहास रहा है और ये लोग अपराधी भी है जो आज हुसैन चक मध्य विद्यालय प्रधानाध्यापक के पास पहुंचे थे। रंगदारी मांगने की नियत से जिसे पुलिस ने मौके से ही गिराफ्तार किया है।

उन्होंने ने ये भी कहा कि थोड़ी सी भी प्रशासन विद्यालय पहुंचने में देर करती तो बड़ी घटना भी घट सकती थी। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।