Pratap tiwari

गरीबों को मिलेगा एक देश, एक राशनकार्ड योजना का लाभ – प्रताप तिवारी

128
Priyesh Kumar "Prince"

प्रियेश कुमार “प्रिंस” की रिपोर्ट,

देवरिया, उत्तर प्रदेश। भारत सरकार के उपभोक्ता एवं खाद्य वितरण मंत्रालय में सलाहकार सदस्य मनोनीत होने पर क्षेत्र के युवाओं द्वारा सलाहकार सदस्य प्रताप तिवारी “अंकित” का जोरदार स्वागत किया गया। सलाहकार सदस्य के प्रथम आगमन पर स्वागत के लिए जनपद के रुद्रपुर क्षेत्र के दर्जनों चौक चौराहों पर लोगो का हुजूम जमा रहा। जहाँ मनोनीत सदस्य के पहुचते ही लोगो ने पूरे गर्म जोशी के साथ माल्यार्पण कर स्वागत किया।

सलाहकार सदस्य प्रताप तिवारी ने रुद्रपुर स्थित अपने कैम्प कार्यालय पर प्रेसवार्ता के दौरान उपस्थित लोगों को बताया कि बहुत जल्द ही भारत सरकार के उपभोक्ता एवं खाद्य वितरण मंत्रालय द्वारा “एक देश, एक राशनकार्ड” व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। जिसकी मंजूरी सरकार द्वारा मिल चुकी है, बस केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान द्वारा औपचारिक घोषणा करना रह गया है। सम्भवतः यह योजना जून माह से लागू हो जाएगी। इस योजना के लागू होने से बिचौलियों एव गल्ला माफ़ियाओं द्वारा भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगा और गरीबो को सीधा लाभ मिलेगा। सरकार का यह फैसला बहुत ही ऐतिहासिक और क़ाबिले तारीफ है।

सरकार द्वारा मिली जिम्मेदारियों पर चर्चा करते हुए प्रताप तिवारी ने बताया कि बीपीएल कार्ड धारकों की पहचान कर फर्जी लोगो पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। राशन की दुकानों और कोटेदारो की कार्यशैली की निगरानी करते हुए भ्रष्टाचार में लिप्त कोटेदारों पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए केंद्र व प्रदेश सरकार का सख़्त निर्देश है जिसका पालन हर हाल में किया जाना है।

सलाहकार सदस्य के प्रथम आगमन पर उसरा बाजार रुद्रपुर कोरवा पकड़ी बाजार मदनपुर बराव व जनपद के अन्य दर्जनों जगहों पर लोगो ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

इस मौके पर हियुवा ब्लॉक अध्यक्ष अमन सिंह,अम्बुज पांडेय, अम्बरेश त्रिपाठी, मनीष मिश्र, विकास शाही, विवेक विश्वकर्मा, निहाल शर्मा, बिक्की सिंह, रजत वर्मा आदि मौजूद रहे।