BREAKING NEWS
Search

रावण का कल बनारस में रोड शो, बीजेपी को लगा बड़ा झटका

1690

बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के रोड शो का कर रही थी विरोध, डीएम ने इस शर्त पर भीम आर्मी को रोश शो की अनुमति दी कि यदि आचार संहिता का उल्लंघन हुआ तो कार्रवाई की जायेगी…

वाराणसी: पीएम नरेन्द्र मोदी के गढ़ बनारस में भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर को 30 मार्च को रोड शो करने की अनुमति मिल गयी है। जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने इस बात की पुष्टि की है। डीएम ने स्पष्ट किया कि आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। यदि आचार संहिता का उल्लंघन होता है तो नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। भीम आर्मी चीफ को अनुमति मिलने से साफ हो जाता है कि 30 मार्च को बनारस की सियासत में नयी कहानी लिखी जायेगी।

भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर ने पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव लडऩे का ऐलान किया था। चन्द्रशेखर ने कहा था कि अखिलेश यादव व मायावती के महागठबंधन व राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस ने बनारस से मजबूत प्रत्यााशी नहीं उतारा तो वह खुद चुनाव लडऩे जायेंगे। चन्द्रशेखर ने कहा था कि वह बनारस से चुनाव लडेंगे तो पीएम नरेन्द्र मोदी को जीत कर जाने नहीं देंगे। इसके बाद भीम आर्मी चीफ ने बनारस में रोड शो करने की अनुमति मांगी थी जो अब मिल गयी है। भीम आर्मी चीफ के आगमन को देखते हुए वकीलों व अन्य लोगों ने विरोध भी किया है। जिला प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन ने भी स्पष्ट कर दिया है कि नियमों का उल्लंघन हुआ तो कार्रवाई का चाबुक चलेगा।

एक चार पहिया व 9 बाइक के साथ कर सकेंगे रोड शो
भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर को एक चार पहिया वाहन व 9 बाइक के साथ रोड शो करने की अनुमति मिली है। सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक रोड शो होगा। कलेक्टे्रट से लंका स्थित संत रविदास मंदिर तक यह रोड शो होगा। भीम आर्मी चीफ के रोड शो को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। अब देखना है कि पहली बार बनारस आकर भीम आर्मी चीफ अपनी कितनी ताकत दिखा पाते हैं।

गरमायेगी बनारस की सियासत, प्रत्याशी बनने पर रहेगी नजर
पीएम नरेन्द्र मोदी को घेरने के लिए ही भीम आर्मी चीफ बनारस आ रहे हैं उनके आने से बनारस की सियासत का गरमाना तय है। वर्ष 2014 में गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी को घेरने के लिए अरविंद केजरीवाल ने यहां से चुनाव लड़ा था लेकिन लाखों वोटों के अंतर से चुनाव हार गये थे। बीजेपी ने एक बार फिर बनारस संसदीय सीट से पीएम नरेन्द्र मोदी को प्रत्याशी बनाया है। बसपा व सपा गठबंधन के तहत सपा इस सीट से अपने प्रत्याशी उतारेगी। बीजेपी के विरोधी दलों को अभी तक इस सीट से कोई प्रत्याशी नहीं मिल पाया है ऐसे में चन्द्रशेखर की राजनीतिक इंट्री क्या गुल खिलाती है इस पर सभी की निगाहे रहेंगी।