BREAKING NEWS
Search
International Boxing Championships

इस शहर में हो रही है अंतराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता

478
Sarvesh Tyagi

सर्वेश त्यागी

भिण्ड। बिल्डिंग, एथलेटिक्स, केनोइन कयाकिंग जैसी खेल प्रतियोगिताओं के बाद मध्यप्रदेश में बॉक्सिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

इस प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में प्रोबॉक्सिंग ऑर्गोनाइजेशन ऑफ इंडिया (पीबीएआई) के पदाधिकारियों ने बुधवार दोपहर शहर में खेल मैदान चिह्नित करने के लिए भ्रमण किया।

टीम ने मेला के निराला रंग बिहार परिसर को आयोजन स्थल के रूप में चिह्नित कर लिया है। यहां बता दे कि यह प्रतियोगिता भिण्ड शहर में आयोजित हो रही, और प्रोबॉक्सिंग प्रतियोगिता प्रदेश की पहली प्रोफेशनल प्रतिस्पर्धा होगी।

दोपहर एक बजे से पीबीएआई के महाप्रबंधक दशपाल सिंह, तकनीकी चेयरमैन सुशील रावत, मध्यप्रदेश बॉक्सर जीएस यादव, नवीन कुमार, पीबीएआई के यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा, एरोबिक ट्रेनर राज गुर्जर, संचालक म.प्र. एथलेटिक्स, केनोइन कयाकिंग एवं सत्यप्रकाश यादव ने किशोरी स्पोट्र्स क्लब में प्रतियोगिता को लेकर मंत्रणा करने के उपरांत ढाई बजे शहर के खण्डा रोड का अवलोकन किया।

तदुपरांत टीम शासकीय हायर सेकंडरी विद्यालय क्रमांक ०२ के मैदान पहुंचे। उसके बाद टीम ने मेला परिसर का भ्रमण किया जहां निराला रंग बिहार परिसर को चिन्हित कर लिया गया। हालांकि टीम ने राजीव गांधी खेल स्टेडियम तथा गौरी तट का भी जायजा लिया था। शाम ४:४५ बजे टीम कलेक्टर कार्यालय पहुंची जहां डीएम डॉ. इलैयाराजा टी से आयोजन को लेकर सवा घंटे तक चर्चा हुई।

एक दिवसीय स्पर्धा में होंगी कुल सात फाइट…

प्रोबॉक्सिंग प्रतियोगिता निर्धारित तिथि में शाम करीब छह बजे शुरू की जाएगी। इसमें दो फाइट महिला बॉक्सरों के बीच होंगी जबकि पांच मुकाबले पुरुष मुक्केबाजों के बीच होंगे। प्रतियोगिता में मुकाबले के लिए भिण्ड आने वाले मुक्केबाज अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के होंगे।

प्रोबॉक्सिंग से भिण्ड के युवाओं में लडऩे की प्रवृर्ति को सकारात्मक दिशा मिलेगी। युवाओं को इसके माध्यम से अपना भविष्य संवारने का अवसर मिलेगा।- “राधेगोपाल यादव, (संचालक) किशोरी स्पोर्ट्स क्लब भिण्ड”