CM Shivraj Chauhan

चुनाव के पहले एमपी की सड़कें होंगी अमेरिका से अच्छी

70
Sarvesh Tyagi

सर्वेश त्यागी

भोपाल। अमेरिका की सड़कों से एमपी की सड़कों को बेहतर बताने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान के बाद राज्य सरकार प्रदेश की सड़कों को दुरुस्त करने पूरी ताकत से जुटेगी। चुनावी साल में राज्य सरकार ने अगले छह माह में 50 हजार करोड़ की सड़कों का काम शुरू कराकर उसे पूरा कराने का फैसला लिया है।

इसके लिए लोक निर्माण, नेशनल हाईवे और मप्र सड़क विकास प्राधिकरण, मप्र ग्रामीण सड़क विकास निगम समेत अन्य निर्माण एजेंसियों को तेजी से काम करने के लिए कहा गया है। सरकार बारिश के पहले अधिकांश सड़कों का काम पूरा करने की तैयारी में भी है।

मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने राज्य सरकार की सड़कों के निर्माण की तैयारी की जानकारी इंदौर में फ्रेंड्स आफ एमपी में दी है। उन्होंने एनआरआई मित्रों के बीच कहा कि आगामी 6 माह में 50 हजार करोड़ रुपए के सड़क निर्माण कार्य के प्रोजेक्ट टेंडर प्रोसेस कराकर प्रारंभ किए जाने हैं।

मुख्य सचिव के बयान के बाद संबंधित विभागों ने इसके लिए तैयारी तेज कर दी है। इधर दिसम्बर में इसी के मद्देनजर लोक निर्माण विभाग ने सड़कों के सुधार कार्य के लिए तैयार की गई कार्ययोजना के अंतर्गत 590 किलोमीटर सड़क सुधार के लिए 513.10 करोड़ रुपए स्वीकृत भी कर दिए हैं।

इसके साथ ही प्रदेश के 20412 किलोमीटर लम्बे मुख्य जिला मार्गों तथा 24359 किलोमीटर ग्रामीण मार्गों के सुधार एवं मजबूतीकरण कार्य के लिए टेंडर बुलाने का काम किया जा रहा है।