BREAKING NEWS
Search
Padmavat

मप्र में अभी रिलीज़ नहीं होगी ‘पद्मावत’…

549
Jalaj Tripathi

जलज त्रिपाठी

भोपाल। देश भर में ‘पद्मावत’ को लेकर हो रहे विरोध को देखते हुए मध्य प्रदेश में फिलहाल फिल्म को रिलीज़ नहीं किया जाएगा। सिने एसोसिएशन ने फिल्म की रिलीज़ से हाथ खींच लिए हैं। फिल्म प्रदर्शन को लेकर सीएम शिवराज सिंह से चर्चा कर सिने एसोसिएशन ने यह फैसला लिया है।

माहौल बेहतर होने पर ही फिल्म को रिलीज़ किया जा सकता है। सिने एसोसिएशन ने कहा है कि 27 जनवरी तक फिल्म रिलीज़ नहीं की जायेगी। हम खुद फिल्म प्रदर्शित नहीं करना चाहते, जनभावनाओं को देखते हुए अभी फिल्म रिलीज न करने का फैसला किया है। डिस्ट्रीब्यूटर डरे हुए हैं, दो दिन बाद फिर से बातचीत करेंगे और फिर तय किया जाएगा।

प्रदेश भर में पिछले तीन दिनों से भरी विरोध सड़कों पर देखने को मिल रहा है, कई जगह तोड़फोड़ हुई है और आज भी ऐसी उत्पात मचाने की संभावना है जिसके चलते प्रदेश भर की पुलिस अलर्ट है।

वहीं मुख्य सचिव बीपी सिंह ने सभी जिलों को एक्स्ट्रा अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं, सीएम ने कहा है कि प्रदेश में माहौल नहीं बिगड़ने दिया जाएगा। वहीं गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है प्रदेश में पद्मावत फिल्म को रिलीज़ करने पर रोक नहीं लगाई है, सिनेमा संचालक खुद रिलीज़ करना नहीं चाहते हैं। जिसे दिखाना है दिखाए कोई रोक नहीं, उन्हें सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जायेगी।

विरोध के कारण सिनेमा संचालकों ने फिल्म को रिलीज़ करने से इंकार कर दिया है, प्रदेश भर में पदमावत 200 स्क्रीन पर लगने वाली थी। इन स्क्रीन में औसतन 400 से 500 शो रोज दिखाए जाने थे। यानी फिल्म के रिलीज न होने की स्थिति में मध्यप्रदेश में रोजाना 30 लाख रुपए का नुकसान होगा। भोपाल में यह फिल्म 5 मल्टीप्लेक्स की 20 स्क्रीन और 8 से 10 सिंगल स्क्रीन में लग सकती थी।

Read this also…

पद्मावत बवाल: मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, गोवा के मल्टीप्लेक्स पीछे हटे, नही दिखायेगें फिल्म

वहीं जबलपुर, छतरपुर, पन्ना, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में सिनेमा संचालकों ने पहले ही रिलीज़ से इंकार कर दिया है। बुधवार को इंदौर और भोपाल में उग्र प्रदर्शन के बाद सिनेमा संचालक डरे हुए हैं, अहमदाबाद में जिस तरह थियेटरों में तोड़फोड़ हुई, इससे डरकर कोई भी अब फिल्म दिखाने को आगे नहीं आ रहा है, मध्य प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में रिलीज़ को टाल दिया गया है।

भोपाल में उपद्रवियों ने एमपी नगर स्थित ज्योति टॉकीज में घुसकर पोस्टर फाड़े और आगजनी की। एक कार को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने लाठियां चलाईं तो भगदड़ मच गई। घंटेभर जमकर हंगामा हुआ।