BREAKING NEWS
Search
बीएचयू

बीएचयू में आगजनी और तोड़फोड़ की भरपाई करेगें 15 आरोपी छात्र, नोटिस जारी

305

बीते 20 दिसम्बर को छात्रसंघ नेता आशुतोष सिंह की गिरफ़्तारी पर भड़क गये थे छात्र, जमकर किया था तोड़फोड़ व आगजनी

–ताबिश अहमद

वाराणसी: बीते दिनों छात्रसंघ नेता आशुतोष सिंह की लंका पुलिस द्वारा की गयी गिरफ़्तारी के विरोध में सैकड़ो छात्र सड़कों पर उतर आये थे और बीएचयू का मेन गेट (सिंहद्वार) अंदर से बंद करके दर्जनों मोटरसाईकिलों और फोर व्हीलर्स को नुकसान पहुँचाया था, जिसमे से एक डीपीएस की बस को आग के हवाले कर दिया गया था। एसबीआई एटीएम को भी तोड़ दिया गया था। यह सब तोड़फोड़ और आगजनी में हुये नुकसान का बिल उपद्रवी छात्रों से सर काटने की तैयारी चल रही है। चूँकि इस घटना में बीएचयू प्रशासन नें 15 छात्रों की पहचान कर उन पर मुकदमा दर्ज कराया था इसलिए नुकसान की भरपाई इन 15 छात्रों को ही संयुक्त रूप से करना पड़ेगा।

नुकसान की भरपाई के लिए आरोपी 15 छात्रों को नोटिस जारी कर दिया गया है। इन सभी आरोपियों से 13.81 लाख रुपये वसूले जाएंगे। प्रशासन के निर्देश पर परिवहन विभाग ने क्षति के आंकलन के लिए जांच की थी।

17 चार पहिया और दो पहिया वाहन स्वामियों ने क्षतिपूर्ति के लिए गुजारिश विश्वविद्यालय प्रशासन और जिला प्रशासन से की थी। जिला प्रशासन के निर्देश पर नुकसान का आकलन परिवहन विभाग के अधिकारियों से कराया गया।

परिवहन विभाग की जांच में वाहन स्वामियों को कुल 13 लाख 81 हजार 800 रुपये की क्षति का आकलन किया गया। परिवहन विभाग की इस रिपोर्ट पर प्रशासन ने नुकसान की भरपाई के लिए आरोपी छात्रों को नोटिस जारी करने का निर्णय लिया था।

मंगलवार को एडीएम सिटी वीरेंद्र पांडेय ने बताया कि बवाल के आरोपी जिन 15 छात्रों को नोटिस भेजा गया है, उनमें आशुतोष सिंह, गौरव कुमार, गुलाम सरवर, रूद्र प्रताप सिंह, बिट्टू कुमार सिंह, गौरव कुमार, प्रतीक सिंह, लक्ष्मीनारायण शर्मा, शुभम तेवतिया, प्रवीण राय, अभिजीत, सौरव राय, सत्यम राय, धीरज सिंह, हिमांशु प्रभाकर शामिल हैं।