BREAKING NEWS
Search
Lakhisarai incident

बिहार के लखीसराय में बड़ा हादसाः गंगा में नहाने के दौरान पांच बच्चे डूबे, दो चचेरे भाइयों की मौत

309
Share this news...

Patna: बिहार में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। जगह-जगह बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। इस बीच शनिवार की शाम लखीसराय में बड़ा हादसा हो गया। बड़हिया प्रखंड व थाना क्षेत्र के खुटहाडीह गांव स्थित ठाकुरबाड़ी गंगा घाट पर स्नान के क्रम में पांच बच्चे डूब गए। हालांकि इनमें से तीन तो बचा लिए गए लेकिन दो की मौत हो गई। ग्रामीणों के काफी प्रयास के बाद एक का शव खोज निकाला, जबकि दूसरे की तलाश जारी थी। गंगा नदी में डूबने वाले बालकों की पहचान खुटहाडीह निवासी गौतम कुमार के नौ वर्षीय पुत्र ज्योति कुमार एवं मिट्ठू कुमार के 10 वर्षीय पुत्र हर्ष उर्फ हर्षवर्धन के रूप में हुई है। हर्ष एवं ज्योति आपस में चचेरे भाई थे। हादसे के बाद मृतक के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

गंगा नहाने गए थे पांच, तीन आए बाहर

जानकारी के अनुसार हर्ष एवं ज्योति अपने तीन अन्य साथियों के साथ बड़हिया प्रखंड व थाना क्षेत्र के खुटहाडीह गांव स्थित ठाकुरबाड़ी गंगा घाट में नहाने गए थे। स्नान के दौरान सभी एक साथ गहरे पानी में चले गए। किसी तरह तीन बच्चे हाथ-पांव मारकर निकल गए। जबकि हर्ष एवं ज्योति एक दूसरे को पकड़े-पकड़े गहरे पानी में जाकर डूब गए।

दो घंटे की मशक्कत के बाद मिला एक का शव

घटना की सूचना जब ग्रामीणों व स्वजनों को मिली तो गंगा नदी में दोनों शव की खोज में लग गए। सूचना पाकर मौके पर सीओ रामआगर ठाकुर, बीडीओ नीरज कुमार बड़हिया थाना पुलिस को लेकर पहुंचे। गंगा नदी में पानी भरे रहने के कारण ग्रामीणों को शव को खोजने में काफी परेशानी हो रही थी। दो घंटे के प्रयास में हर्ष उर्फ हर्षवर्धन का शव निकाल लिया गया गया, जबकि ज्योति के शव की खोज जारी थी। जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। इसी बीच बच्चे के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

Share this news...