BREAKING NEWS
Search
Illegal mining

ब्लू स्टोन पत्थर के अवैध उत्खनन पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

521
rajesh kumar mehta

राजेश कुमार मेहता

कोडरमा। जिला प्रशासन ने ब्लू स्टोन पत्थर के अवैध उत्खनन पर बड़ी कार्रवाई की हैं। प्रशासन ने कोडरमा के लोकाई में स्थित ब्लू स्टोन पत्थर के अवैध उत्खनन इलाके से कंप्रेसर मशीन, जनरेटर समेत कई समान बरामद किए हैं। हालांकि पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए अवैध उत्खनन करने वाले लोग पहले ही फरार हो गए।

गौरतलब है, कि कोडरमा के लोकाई में ब्लू स्टोन पत्थर पाया जाता हैं। जो काफी कीमती पत्थर माना जाता हैं। इसी पत्थर का लोग कई वर्षों से अवैध उत्खनन कर रहें थे। जिसकी जानकारी जिला प्रशासन को मिलती रहती थी। जब प्रशासन उस इलाके में कार्रवाई करने के लिए जाता था तो ग्रामीणों का भारी विरोध झेलना पड़ता था। इसके बाद प्रशासन को बिना कार्रवाई किए बैरंग लौटना पड़ता था।

इस बार जिला प्रशासन ने एक रणनीति बनाई जिसमें वन विभाग और खनन विभाग के आला अधिकारी के साथ एसडीओ और कोडरमा पुलिस की बड़ी टीम ने एक साथ लोकाई ब्लू स्टोन पत्थर के अवैध उत्खनन स्थल पर छापा मारा। वहीं इस बड़ी कर्रवाई के बाद राजनीति भी गरमा गई है। यह इलाका मंत्री नीरा यादव का गृह क्षेत्र हैं और इस इलाके के लोगों के साथ ही कई सफेदपोश लोग ही ब्लू स्टोन पत्थर का अवैध उत्खनन करते आ रहे थे।