Corruption

ए.सी.बी के रिश्वतखोरों पर बड़ी कार्रवाई, तारानगर थाना से दो कांस्टेबल हुए गिरफ्तार

774
Surendra Joshi

सुरेन्द्र कुमार जोशी

चूरू- जिले के एसीबी पुलिस अतिरिक्त अधिक्षक आनंद स्वामी व उसकी टीम ने अपना जाल बिछाकर तारानगर पुलिस थाना में कार्रवाई करते हुए दो कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफतार किया.

एसीबी के अति पुलिस अधिक्षक आनंद स्वामी ने बताया कि तारानगर पुलिस थाना में एन डी पी एस मामले में मुकेश कुमार पुत्र महावीर प्रसाद जाट निवासी मलसीसर जिला झूंझूनू के खिलाफ एन डी पी एस मामला चल रहा था.

इस मामले में उसकी जमानत के लिये हाईकोर्ट में गुहार लगाई, तो हाईकोर्ट ने कहा कि पहले पुलिस से जमानत करवाओ उसके बाद जमानत पर कार्रवाई होगी, तो वहीं तारानगर पुलिस काफी दिनों से चालान पेश नहीं कर रही थी.

चालान पेश करवाने के लिये मुकेश के मामा व परिवादी प्रभूदयाल पुत्र हरदेवाराम पूनीयां मालसीसर ने जब पुलिस थाने में संपर्क किया, तो थानाधिकारी सुभाष ढील के रिडर राकेश ने 60 हजार रूपये की मांग की गई.

जिसमें 50 हजार रूपये में सौदा तय हुआ, जो दो किस्तो में तय हुआ और तय हुई बात के अनुसार शनिवार की दोपहर में 25 हजार रूपये मौके पर कांस्टेबल राकेश व मामराज को दिये गये.

रिश्वत देने के बाद परिवादी प्रभूदयाल का गुप्त इसारा पाकर एसीबी की टीम ने मौके पर ही कांस्टेबल राकेश कुमार पुत्र भोपालाराम जाती जाट निवासी देवासी तह व जिला चूरू व मामराज पुत्र गोपीराम जाती जाट निवासी कोटवाद टिब्बा तहसील व जिला चूरू को गिरफतार कर लिया.

एसीबी पुलिस अति अधिक्षक आनंद स्वामी ने बताया कि जैसे ही हमने कार्रवाई प्रारम्भ की, तो कार्रवाई की भनक पाते ही थानाधिकारी सुभाष ढील भी पुलिस की गाड़ी लेकर गस्त का बहाना बनाकर मौके से फरार हो गया.

स्वामी ने बताया कि जब इस संबंध में थानाधिकारी को मौके पर बुलाने के लिये फोन किया, तो बहाने बनाने लगा और फिर फोन को स्वीच ऑफर कर दिया. गौरतलब है कि थानाधिकारी का मौके से भाग जाना व वापिस उसी समय थाने पर नहीं आना, गस्त का बहाना बनाना फिर फोन को स्वीच ऑफ करना भी कहीं ना कहीं इस मामले में शामिल होने का संदेह पैदा करता है.

एसीबी की इस कार्रवाई में एसीबी के सीआई रमेश माचरा, हैड कांस्टेबल गिरधारी सिंह, कांस्टेबल ओम प्रकाश, राजपाल, राकेश, दलिप दाधीच, नरेन्द्र सिंह, हरीदान, सन्दीप कुमार टीम में शामिल थे. जिन्होने मौके पर तारानगर पुलिस थाने के रिश्वतखोर कांस्टेबल राकेश व मामराज को गिरफतार किया.