BREAKING NEWS
Search

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के बड़े नेता जितिन प्रसाद, यूपी चुनाव से पहले सोनिया-राहुल को बड़ा झटका

159
Share this news...

नयी दिल्ली : आज कांग्रेस (Congress) को एक बड़ा झटका लगा है. एक बड़े कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने दोपहर एक बजे भाजपा हेडक्वार्टर में एक कार्यक्रम में इन्हें भाजपा की सदस्यता दिलवायी. थोड़ी देर पहले कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद पीयूष गोयल के आवास पर पहुंचे थे और उनके साथ ही वे भाजपा कार्यालय गये. जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस को 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में बड़ा झटका लगा है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक जितिन पटेल केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आवास पर पहुंचे हैं. एएनआई ने जानकारी दी है कि पटेल दोपहर एक बजे भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. सोशल मीडिया पर इसे मिशन यूपी की शुरुआत मानी जा रही है. ऐसा कहा जा रहा है प्रसाद को भाजपा में शामिल करके भाजपा ब्राह्मण वोट को अपने पक्ष में करना चाहती है.

जितिन प्रसाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बेहद करीबी बताये जाते हैं. एक बार 2019 में जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़ने की खबरें वायरल हुई थी. इस पर प्रसाद ने जवाब दिया था कि वे अभी कांग्रेस से अलग नहीं हो रहे हैं. माना जा रहा है कि प्रसाद कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व से खासे नाराज चल रहे हैं. पिछले साल ही उन्होंने ब्राह्मण चेतना परिषद के नाम से एक संगठन बनाया है.

Share this news...