press

बिहार के आरा में दो पत्रकारों को स्कॉर्पियों से कुचलकर हत्या

153
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

आरा। रविवार की शाम रामनवमी जुलूस की कवरेज के बाद घर लौट रहे एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार नवीन निश्चल और उनके एक पत्रकर साथी की पूर्व मुखिया ने स्कॉर्पियो से कुचल कर हत्या कर दी। 35 वर्षीय नवीन निश्चल और 25 वर्षीय विजय सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि स्कॉर्पियों में गड़हनी का पूर्व मुखिया मोहम्मद हरसू अपने बेटे के साथ था।

रविवार रात 8 बजे के करीब घटी यह घटना नहंसी पुल पर घटी। घटना से आक्रोशित लोगों ने नहंसी पुल पर शवों को रख कर आरा-सासाराम स्टेट हाईवे को जाम कर दिया। स्थानीय लोगों व परिजनों का कहना है की यह दुर्घटना नहीं बल्कि हत्या है। आक्रोशित लोगों ने स्कार्पियो फूंक दी और आसपास क दुकानों में तोड़फोड़ की। रात ग्यारह बजे पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को काबू में किया।

लोगों के अनुसार, घटना को अंजाम देने के पहले रविवार शाम को ही हरसू और नवीन के बीच गड़हनी बाजार में कुछ विवाद हुआ था। इसके बाद पूर्व मुखिया ने नवीन को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। घटनास्थल पर पहुंचे दूसरे पूर्व मुखिया विनोद सिंह ने कहा कि नवीन की हत्या की गई है।हरसू ने खबर लिखने के कारण अपनी गाड़ी से कुचल दिया है। परिजनों ने भी हत्या की बात कही है।

गड़हनी थाने के बगबां गांव के रहने वाले नवीन सिंह उर्फ नवीन निश्चल 15 साल से पत्रकारिता से जुड़े थे। नवीन के छोटे भाई राजेश बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं।