Lalu and shahubuddin tap case

शहाबुद्दीन-लालू के बातचीत का टेप हुआ जारी, राजद प्रमुख की बढ़ी चिंता

89

कीर्ति माला,

पटना। राजद से चार बार सांसद रह चुके वर्तमान में राजद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य विवादास्पद नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन द्वारा सीवान जिला जेल से पुलिस की कार्यशैली के बारे में पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद से फोन पर शिकायत करने का कथित ऑडियो बाहर आने के बाद से बिहार की राजनीति में भूचाल आ गई है।

एक निजी चैनल ने लालू और शहाबुद्दीन के बीच फोन पर हुई कथित बातचीत का ऑडियो टेप जारी किया है। इस टेप में शहाबुद्दीन रामनवमी के अवसर पर सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था नहीं किए जाने को लेकर सीवान के पुलिस अधीक्षक के खिलाफ लालू से शिकायत कर रहे है। कहा सीवान का एसपी खत्तम है और उनके द्वारा पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण कई स्थानों पर हिंसक घटनाएं हुई।

इसपर लालू जी को कहते हुए सुना गया है कि कहां हिंसक घटना हुई है और अपने सहयोगी को कहते हुए कि सीवान पुलिस अधीक्षक को फोन लगाओं कहते हुए सुना गया है।

भाजपा ने इस पूरे घटनाक्रम के दौरान लालू के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने, चारा घोटाला मामले में उन्हें मिली सशर्त जमानत के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील दायर करने की मांग करते हुए इस संबंध में राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन सौंपा।

शहाबुददीन करीब 40 आपराधिक मामलों में नामजद है जिसमें हाल में राजदेव रंजन नामक एक पत्रकार की हत्या भी शामिल है। शहाबुद्दीन उच्चतम न्यायालय के निदेर्श में वर्तमान में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है।