BREAKING NEWS
Search
Wine shop, jan manch

शराबबंदी के हित में एक महत्वपूर्ण कदम

384
Kirti mala

कीर्ति माला

बेगूसराय। सूबे के चेरियाबरियारपुर निवासी अगनू सहनी के घर से 1104 बोतल देशी शराब बरामद की गई। अगनू सहनी को बिहार उत्पाद मध निषेध अधिनियम की धारा 30(ए) में दोषी पाकर 10 साल के कारावास की सजा सुनाई गई है।

साथ ही दो लाख रुपये अर्थदंड की भी सजा सुनायी। आरोपी पांच बच्चों का बाप है। और बहुत ही गरीब परिवार से है। इसलिए कम-से- कम सजा देने की बात कही गई।

अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक मंसूर आलम एवं विशेष लोक अभियोजक अशोक चौधरी ने आठ गवाहों की गवाही करायी। न्यायालय ने बहस सुनने के बाद आरोपित को 10 साल की सजा सुनायी।

आरोप है कि 12 अप्रैल, 2016 को चेरियाबरियारपुर के तत्कालीन थानाध्यक्ष राघवेंद्र प्रसाद सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर रात्रि 12:30 बजे आरोपित के घर पर छापेमारी कर आंगन से 1104 बोतल देशी  शराब बरामद की थी।

घटना की प्राथमिकी तत्कालीन चेरियाबरियारपुर थानाध्यक्ष ने चेरियाबरियारपुर थाना कांड संख्या 62/ 2016 के तहत दर्ज करायी थी।  बेगूसराय जिले में बिहार उत्पाद अधिनियम के संशोधित कानून आने के बाद बेगूसराय के इतिहास में पहली सजा सुनायी गयी है। यह एक बहुत बड़ा कदम है। और सराहनीय कदम है जो लोकहित के लिए भी सही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।