BREAKING NEWS
Search
Janmanchnews

एक बार फिर सामने आया ‘ट्रिपल तलाक’ का मामला

339

कीर्ति माला,

बेगूसराय। एक ओर पूरा देश तीन तलाक मामले का विरोध कर रहा है वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इसे अपनी शान समझ ऐसा करने से बाज नही आ रहे हैं।

ऐसा ही एक किस्सा सामने आया है. बिहार में बेगूसराय जिले के वीरपुर थाना क्षेत्र में एक महिला को कथित तौर पर तीन बार ‘तलाक’ बोलकर छोड़ देने का मामला प्रकाश में आया है।

बताया जा रहा है कि महिला ने अपने शौहर को शराब पीने के लिए पैसे नहीं दिए, जिसके बाद उसने पत्नी को ‘तीन तलाक’ दे दिया। पुलिस ने इस सिलसिले में पत्नी को प्रताड़ित करने के आरोप में पति को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, वीरपुर पश्चिमी पंचायत की रहने वाली रुबेदा खातून का 22 साल पहले मोहम्मद शकील से निकाह हुआ था। और मोहम्मद शकील को शराब की लत लग गई। इसी बीच इनके 6 बच्चे भी हो गए। छह बच्चों की मां रुबेदा इधर-उधर काम कर किसी तरह अपने परिवार का भरण-पोषण करती है।

आसपास के लोगों का कहना है कि शकील अक्सर अपनी पत्नी से शराब पीने को लेकर पैसे की मांग करता था और नहीं देने पर उसकी पिटाई करता था। पीड़ित महिला ने पुलिस तक यह बात पहुंचाई। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को शकील ने अपनी पत्नी से पैसे की मांग की। जब उसने पैसे नहीं दिए तो वह तीन बार ‘तलाक’ बोलकर चला गया। पुलिस इस मामले की गहन छानबीन कर रही है।