BREAKING NEWS
Search
CM Bihar

भागलपुर को मिला IIIT का तोहफ़ा 

318
Sanjeev kumar

संजीव कुमार

पटना: बिहार की एनडीए सरकार की कैबिनेट की बैठक में कई महत्‍वपूर्ण फैसले लिए गए। बैठक की अध्‍यक्षता मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने की। इसमें डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी सहित सभी मंत्री शामिल रहे।

बैठक में भागलपुर में ट्रिपल आइटी की स्थापना के 44 करोड़ स्‍वीकृत किए गए। पटना में एमिटी विश्वविद्यालय को मंजूरी मिली। यह निजी क्षेत्र का संस्थान है। साथ ही जैविक खेती के लिए 129 करोड़ 77 लाख की योजना स्‍वीकृत की गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार मंत्रिमंडल की आज संपन्न हुई बैठक में कुल 28 एजेंडों और तीन विधेयकों पर मुहर लगी है। मंत्रिमंडल की बैठक में कृषि के लिए सरकार ने 129 करोड़ रुपये मंजूर की गयी है।

इसके साथ ही पीएम फसल बीमा योजना के लिए 145 करोड़ रुपये, भागलपुर कृषि विवि के लिए 114 करोड़ रुपये, जैविक खेती के लिए 60 करोड़ रुपये, बिहार विकास मिशन के लिए 120 और गया सीवरेज प्लांट के लिए 370 करोड़ रुपये स्वीकृत किया गया है।

साथ ही एससी-एसटी, प्लस टू स्कूलों उत्क्रमित किये जाने का फैसला भी लिया गया है। वहीं 84 अनुमंडलों में मत्स्य प्रसार पदाधिकारी नियुक्त होंगे। जबकि एमिटी विवि को मंजूरी दी गयी है। जिसके बाद एमिटी बिहार का तीसरा निजी विवि होगा। वहीं भागलपुर में ट्रिपल आइटी की स्थापना होगी। इसके लिए 44 करोड़ रुपये मंजूर की गयी है।

[email protected]

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।