BREAKING NEWS
Search
Bihar board 10th answer key 2020

माध्यमिक परीक्षा ‘आंसर की’ बिहार बोर्ड ने किया जारी, इस लिंक से कराएं आपत्ति दर्ज

483
Share this news...

New Delhi: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने 10वीं (माध्यमिक) परीक्षा के सभी ऑब्जेक्टिव थ्योरेटिकल पेपर के लिए ‘आंसर की’ जारी कर दिये हैं। जो छात्र बिहार बोर्ड माध्यमिक परीक्षा 2020 की थ्योरेटिकल परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर ‘आंसर की’ देख सकते हैं।

बिहार बोर्ड ने थ्योरेटिकल प्रश्न-पत्रों के लिए ‘आंसर की’ जारी करने के साथ ही छात्रों से विभिन्न प्रश्नों के ‘आंसर की’ के संदर्भ में किसी भी प्रकार की आपत्ति को भी आमंत्रित किया है। यदि किसी छात्र को किसी प्रश्न के ‘आंसर की’ के लिए आपत्ति हो तो वे ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये गये लिंक के माध्यम से आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 15 मार्च 2020 है।

 बिहार बोर्ड की माध्यमिक परीक्षा में लगभग 50 फीसदी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप थे जिनके लिए छात्रों को ओएमआर शीट पर आंसर भरने थे। बोर्ड द्वारा इन्हीं प्रश्नों के लिए ‘आंसर की’ परीक्षा के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, matobj.biharboardonline.com पर उपलब्ध कराये गये हैं।

ऐसे करें बिहार बोर्ड 10वीं (मैट्रिक/माध्यमिक) परीक्षा 2019-20 ‘आंसर की’ डाउनलोड

बोर्ड परीक्षा की ऑफिशियल वेबसाइट, matobj.biharboardonline.com पर विजिट करें। होम पेज पर मैट्रिक परीक्षा के लिए ‘आंसर की’ से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। एक नये पेज खुलेगा जहां आपको अपनी परीक्षा, रोल कोड और रोल नंबर को सेलेक्ट करके सबमिट करना होगा। जिसके बाद आप ‘आंसर की’ डाउनलोड कर पाएंगे।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने 10वीं (माध्यमिक) की परीक्षाओं का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी 2020 तक किया था। बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा में 18 लाख से अधिक छात्र सम्मिलित हुए थे।

इस लिंक से करें 10वीं (माध्यमिक) परीक्षा ‘आंसर की’ डाउनलोड

बिहार बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइट

Share this news...