BREAKING NEWS
Search
ofss intermediate merit list 2020

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट में दाखिले की पहली मेरिट लिस्ट जारी, इस लिंक से करें चेक

193

Patna: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड( Bihar School Examination Board) इंटरमीडिएट कक्षाओं में दाखिले के लिए आज यानी कि 7 अगस्त को पहली मेरिट लिस्ट जारी करेगा। बोर्ड मेरिट लिस्ट ओएफएसएस (ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट्स) की आधिकारिक वेबसाइट www.ofssbihar.in पर जारी करेगा। ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं ने 11वीं में दाखिले के लिए आवेदन किया था वे अपना नाम इस लिस्ट में चेक कर सकते हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार मेरिट लिस्ट 11 बजे आधिकारिक साइट ofssbihar.in पर जारी कर दी गयी है।

OFSS Bihar First Merit List 2020: इस लिंक से करें चेक

OFSS Bihar First Merit List 2020: ऐसे चेक करें मेरिट लिस्ट

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ofssbihar.in. पर जाएं।

– अब यहां होम पेज पर दिख रहे Inter/+2 लिंक पर क्लिक करें (11 बजे लिंक एक्टिव हो गया)

– अब आपके सामने एक नई विंडो खुलकर आ जाएगी, यहां अपना एप्लिकेशन नंबर, बारकोड नंबर और मोबाइल नंबर दर्ज करें जो आपने सामान्य एप्लिकेशन फॉर्म भरते समय उपयोग किया था

– यह पूरी जानकारी सबमिट करने पर आप अपने द्वारा भरे गए विकल्पों और योग्यता सूची के आधार पर आपको आवंटित विकल्पों की जांच कर पाएंगे।

– इसके बाद फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

– इस पत्र को सामान्य आवेदन पत्र की प्रति के साथ ले जाना होगा और 2 फोटो कॉपी के साथ-साथ 5 तस्वीरों को रजिस्ट्रेशन उद्देश्य के लिए संस्थान में ले जाना होगा।

OFSS Bihar First Merit List 2020: स्टूडेंट्स दाखिला लेते वक्त इन नियमों का रखें ध्यान

बिहार बोर्ड ने कहा है कि जिन छात्र-छात्राओं को पहली मेरिट सूची में सूचीबद्ध किया गया है, उन्हें 7 अगस्त से 12 अगस्त, 2020 के बीच दाखिला लेना होगा। इसके अलावा बिहार बोर्ड ने दाखिले की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए स्कूलों को पर्याप्त शिक्षक उपलब्ध होने और पर्याप्त काउंटर स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।इसके अलावा बीएसईबी द्वारा ओएफएस पोर्टल पर कुल 3 मेरिट सूची जारी की जाएगी।