BREAKING NEWS
Search
Motihari

मुखिया और रोजगार सेवक के मिलीभगत से मनरेगा योजना में लूट

916

बिरजू ठाकुर की रिपोर्ट,

मोतिहारी। जिले के मधुबन प्रखंड के सवंगिया पंचायत के वार्ड न.10 में मनरेगा के तहत हो रहे सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर सैकड़ो मोहल्लावासी पकड़ीदयाल के अनुमण्डल पदाधिकारी से मिलकर मुखिया और रोजगार सेवक के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई है।

मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान में वार्ड 10 में जो ईंट सोलिंग का कार्य चल रहा है,वह पूर्व में ही बिहार सरकार के मंत्री सीताराम सिंह के द्वारा करवाया जा चुका था।

इस आधार पर अब इस पर पीसीसी होनी चाहिए थी,जबकि मुखिया और रोजगार सेवक अरविंद कुमार श्रीवास्तव आमसभा कराए बिना ही पुराने ईंट सोलिंग को फिर से उखाड़कर पुराने ईंट से ही दुबारा ईंट सोलिंग करवा रहे है। यहां तक की योजना और योजना मद की जानकारी देने वाला बोर्ड भी निर्माणस्थल पर नहीं लगाया गया है।

कार्य की गुणवत्ता और योजन राशि का बोर्ड नहीं लगे होने को लेकर जब ग्रामीणों ने विरोध जताया तो आनन-फानन में 11 नवम्बर को निर्माण स्थल पर बोर्ड लगाया गया। जिसे देखने पर स्पष्ट हो रहा है कि मनरेगा के इस योजना में मुखिया और पंचायत सेवक मिलकर लूट रहे है।

इसी शिकायत को लेकर वार्ड नं.10 के सैकड़ों लोग अनुमण्ड पदाधिकारी पकड़ीदयाल एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी मधुबन से जाकर मिले। उन्होंने लिखित आवेदन देकर अधिकारियों से जाँच करने और दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग की है। आवेदन देने वालों में रंजू कुमारी, मधुसुदन सिंह, सुरेश सिंह, सोनू सिंह, महेन्द्र सिंह, सुरेश राय, रविन्द्र कुमार, सुबोध सिंह, संजय कुमार आदि प्रमुख हैं।

इस सम्बंध में पूछे जाने पर पकड़ीदयाल के अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों का आवेदन आया है।जांच की जा रही है।