PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गांधी की कर्मभूमि पर आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर

165
Krishan Chandra Tiwari

कृष्ण चन्द्र तिवारी

मोतिहारी। 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महात्‍मा गांधी की कर्मभूमि मोतिहारी आ रहे है। इनके आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है। बुधवार को मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, गृह सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी केएस द्विवेदी समेत कई अधिकारियों ने मोतिहारी पहुँचकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।

पीएम के कार्यक्रम में राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत कई केंद्रीय मंत्री भी आ रहे हैं। शहर के गांधी मैदान में मुख्य कार्यक्रम स्थल के समीप अस्थायी पीएमओ बनाया जा रहा है साथ ही इसके पास में ही मुख्यमंत्री व गर्वनर हाउस का भी निर्माण होगा। बताया गया कि कार्यक्रम स्थल पर ही प्रधानमंत्री जिले व राज्य के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

गांधी मैदान में बन रहे मंच व पंडाल का निरीक्षण करते हुए स्वच्छाग्रहियों के साथ मंत्रियों के बैठने की जगह और मंच के आसपास सुरक्षित जोन का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने हवाई अड्डा स्थित टेंट सिटी का भी निरीक्षण किया। इसके अलावा गांधी मैदान का भ्रमण कर हर छोटी-बड़ी चीजों की पड़ताल की।

मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों ने डीएम रमण कुमार व एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा से तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी ली और स्थल का मुआयना किया। निर्माण कर रही एजेंसी व संबंधित अधिकारियों को सीएस ने सुरक्षा व्यवस्था संबंधी कई निर्देश दिए।