वित्तीय अनियमितता और पढाई नहीं होने की शिकायत को लेकर ग्रामीणों ने विद्यालय में की तालाबन्दी

96
Krishan Chandra Tiwari

कृष्ण चन्द्र तिवारी

मोतिहारी। जिले के मेहसी प्रखंड के काशीपकड़ी मध्य विद्यालय में वित्तीय अनियमितता व छात्रों के सही पढ़ाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार विद्यालय में ताला जड़ा। जिसके बाद विद्यालय परिसर में ही धरना पर बैठ गये।

ग्रामीणों का आरोप है कि राशि आवंटन के बाद भी विद्यालय में बच्चों के बैठने के लिए बेंच डेस्क नहीं बनवाया गया।साथ ही विद्यालय के रंगरोगन के लिए राशि आवंटित रहने के बावजूद बिहार दिवस के पूर्व विद्यालय का रंग रोगन नहीं कराया गया। तालाबंदी वह धरना का नेतृत्व कर रहे रालोसपा के जिला उपाध्यक्ष विक्रम कुशवाहा ने बताया कि विद्यालय के 2014- 15,2016 – 17 ,2017-18 के छात्रवृत्ति राशि व पोशाक राशि का उठाव कर वितरण न करके गबन कर लिया है। जिसको लेकर बीईओ मेहसी व अन्य अधिकारियों को आवेदन दिया गया, लेकिन करवाई नहीं की गयी। विद्यालय में शिक्षकों के समय से नहीं आने से छात्रों का भविष्य अंधकार में होता जा रहा है। एचएम उपस्थिति से ज्यादा छात्रों की हाजिरी बनाकर एमडीएम में भी लूट खसोट कर रहे हैं ।विद्यालय में 784 छात्र नामांकित है,जबकि 9 शिक्षक ही पदस्थापित हैं। 9 शिक्षकों में भी कुछ ही शिक्षक ऐसे है जो की प्रतिदिन विद्यालय आते हैं।

विद्यालय के एचएम ने बताया कि बेंच कल से ही बनवाना शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही रंग रोगन का काम भी शुरू हो जाएगा। पोशाक और छात्रवृत्ति राशि में किसी तरह का घोटाला नहीं किया गया। बीईओ मेहसी कृष्ण कुमार ने कहा कि मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों से तालाबंदी खत्म करने की अपील की है। हालांकि समाचार संप्रेषण तक कोई भी पदाधिकारी विद्यालय में नहीं पहुंच सके थे। जिससे ग्रामीणों में काफी रोष है।