BREAKING NEWS
Search
Train, janmanchnews

मुजफ्फरपुर में वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग, बाल-बाल बचे लोग

448

कीर्ति माला,

मुजफ्फरपुर। बरौनी से नई दिल्ली जा रही वैशाली एक्सप्रेस में आग लगने से बाल-बाल बची। मुजफ्फरपुर स्टेशन से जैसे ही ट्रेन आगे की ओर बढ़ी चक्‍के में घर्षण के कारण चिंगारी निकलने लगी। देखते ही देखते ट्रेन के नीचले हिस्से में आग लग गई और धुंआ उठने लगा। इसके बाद ट्रेन को वापस मुजफ्फरपुर स्टेशन पर वापस लाया गया। इस घटना में ट्रेन की एस 2 बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों के अनुसार ट्रेन जैसे ही बरौनी जंक्शन से आगे बढ़ी और समस्तीपुर पहुंचने वाली थी, उसी समय से ट्रेन चक्कों के बीच से चिंगरी निकलनी शुरू हो गई थी। लेकिन उस समय रेल अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया और गाड़ी को आगे की ओर रवाना कर दिया गया।

मुजफ्फरपुर में भी इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया और यहां से भी गाड़ी आगे बढ़ गई। इसी बीच एएस टू बोगी के नीचले हिस्से में आग लग गई। आग देखकर बोगी से लोग उतर कर जंक्शन पर इधर-उधर भागने लगे। जिससे कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई।

हालांकि कुछ ही देर में रेलकर्मियों ने आग को बुझा दिया जिससे एक बड़ा हादसा टल गई और ट्रेन बाल-बाल बच गई। फिर तुरंत ही ट्रेन को वापस स्टेशन पर लाया गया। इस घटना के बाद से यात्रियों के बीच दहशत बनी हुई है।