BREAKING NEWS
Search
child

दो युवक से था युवती का सम्बंध, पैदा हुआ बच्चे का पिता कौन?

370
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

नालंदा। एक युवती द्वारा दो युवकों में से कभी इसको कभी उसको अपना पति बताने और पैदा हुए बच्चे को लेकर पितृत्व विवाद चार साल पहले दर्ज केस को पुलिस ने डीएनए टेस्ट के माध्यम से पता लगाकर सुलझाने का दावा की है।

मामला नालन्दा जिले की है। जिला के बरबीघा स्थित अमेरिका बीघा गांव निवासी एक युवती से दो-दो युवकों ने शारीरिक संबंध बनाए। बच्‍चा हुआ तो दोनों ने उसे अपना मानने से इन्‍कार कर दिया। युवती दोनों को ही पति बताती रही। इससे मामला उलझता गया। विवाद बढ़ने पर मामला पुलिस तक पहुंचा। इसके बाद पुलिस ने डीएनए टेस्‍ट के माध्‍यम से असली पिता का पता लगाया।

युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाने वाले दोनों युवकों बरबीघा के राजा कुमार एवं बाढ़ के मोहन कुमार के बीच युवती से पैदा हुए बच्‍चे के पितृत्‍व को लेकर विवाद हो गया। बच्‍चे की मां कभी राजा तो कभी मोहन को पिता बता रही थी। वह कभी राजा तो कभी मोहन को पति भी बता रही थी। अंतत: मामला पुलिस के पास पहुंचा।

थानाध्यक्ष नवीन कुमार ने बताया कि चार वर्ष पूर्व बरबीघा थाना में दर्ज इस मामले में राजा ने पहले सामाजिक दबाव में युवती को पत्‍नी मानकर उसे व बच्‍चे को अपना लिया। वह दोनों को साथ लेकर अलग मकान में रहने लगा। लेकिन कुछ ही दिन बाद युवती ने अपनी एक भाभी के भाई मोहन कुमार को बच्चे का पिता बताया तथा उसके साथ रहने की बात कहने लगी।

इसके बाद मामला थाने में आ गया। पुलिस ने मोहन एवं राजा दोनों को बुलाकर पूछताछ की। दोनों युवकों पर मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने युवती व बच्‍चे को रिमांड होम भेज दिया। पुलिस ने दोनों युवकों के डीएनए टेस्ट कराए, जिसकी जांच रिपोर्ट आ चुकी है। रिपोर्ट में राजा को बच्चेे का पिता बताया गया है। युवती के साथ दोनों के संबंध होने की बात भी सामने आई है।

डीएनए रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने राजा को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, राजा ने रिपोर्ट को गलत बताते हुए दोबारा डीएनए टेस्ट कराने की मांग की है।