BREAKING NEWS
Search
Nanhe Kadam NGO

”नन्हें क़दम” अपने कदमों से कर रही है पूरे बिहार को शिक्षित

419
स्वराज भगत,
पटना। कहते है जिनका कोई नही होता उनके ख़ुदा ही मालिक होता है। इस कहावत को अब सार्थक करने के लिए बिहार में लोकप्रिय ”नन्हें क़दम” जैसी संस्था अब गरीब, दलित और महादिलत को मुफ्त  में शिक्षा देने के लिए एक और केंद्र खोली है। जिसका उद्धघाटन समाजसेवी जनतांत्रिक लोकहित पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार, डॉक्टर श्मिता, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के द्वारा शास्त्रीनगर, पटना-23 में किया गया।

संस्था के संचालक आदित्य कुमार ने बताया की लगभग 200 बच्चों का नामंकन हुआ जो आज तक स्कूल जाने में असमर्थ थें। जो बाज़ारवाद की मार झेल रहे थें उन्हें आज से ”नन्हें क़दम” का साथ मिल गया। अागे वे कहते हैं की पढ़ेगा भारत, तभी तो बढ़ेगा भारत।

वहीं मुख्य अतिथि के तौर पर अनिल कुमार नें बच्चो के बीच पाठ्य सामग्री का भी वितरण किया। ”नन्हें कदम” विगत कई सालों से लगातार स्लम एरियाज में शिक्षा और स्वास्थ्य पर काम करती रही है। जो सरकार से किसी तरह का भी राहत कोष नही लेती है। और साथ ही साथ बिहार में पर्यावरण और यातायात पर भी संस्था काम करती रही है।

अागे ”नन्हें क़दम” के संस्थापक आदित्य जी बताते हैं कि मैंने बिहार की धरती पर अनिल कुमार जी जैसा कोई और समाजसेवी नही देखा। उनकी कृपा दृष्टि ”नन्हें क़दम” को हमेशा मिलता रहा है।

”नन्हें क़दम” की कदम राजधानी पटना के समेत… सिवान, जमुई एवं कई जिलों में मुफ्त की शिक्षा मुहैया करा रही है। इस उद्धघाटन के कार्यक्रम के दौरान नितीश कुमार, रोहन कुमार, सानू कुमार, सौरभ कुमार, अजीत कुमार संस्था के और भी लोग शामिल थें।