BREAKING NEWS
Search
CM Bihar

तेजश्वी नही, नीतीश देंगे इस्तीफा!

318
Sudhanshu Aanand

जर्नलिस्ट सुधांशु आनंद

पटना। रेल तथा होटल घोटाले में सीबीआई छापे के बाद राजद-जदयू के बीच मामला गंभीर हो चला है। इस महागठबंधन पर अब खतरा मँडराता दिख रहा है।

लालू प्रसाद ने, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रताप यादव के इस्तीफा न देने की बात की पुष्टि कर दी है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि तेजस्वी के ऐसा न करने पर नीतीश जी स्वयं ही त्याग-पत्र देकर ‘स्वस्थ राजनीति’ का उदाहरण देंगें।

नीतीश जी स्वयं तेजस्वी को बर्खास्त नहीं करना चाहते। इससे यादवों पर उनकी नकारात्मक छवि उभरेगी। यह बात मुख्यमंत्री भलीभाँति जानते हैं। इसलिए इस आपसी कलह से बचने के लिए वे स्वयं त्याग-पत्र देने में संकोच नहीं करेंगे।

यह विचारणीय बात है कि अगर नीतीश जी स्वयं गद्दी छोड़ते हैं तो इससे जनता प्रभावित होगी। जन-साधारण तक यह संदेश पहुँचेगा कि अपने आदर्शों की रक्षा करने के लिए उन्होंने अपना आसन, अपनी गद्दी छोड़ दी। ऐसे में उन्हें जनता की सहानुभूति प्राप्त होना स्वाभाविक ही है।

हमारे मुख्यमंत्री ने सदैव ही बिहार राज्य के विस्तार एवं विकास के लिए काम किया है। ऐसे में भ्रष्टाचार के इस मामले पर वो तेजस्वी को दरकिनार करने में देर नहीं करेंगे।

महागठबंधन टूटने पर भी नीतीश जी को हानि नहीं होगी, क्योंकि भाजपा उनको समर्थन देने के लिए तैयार है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि नीतीश भाजपा के साथ मिलकर नई सरकार बनाएगी या नहीं!

[email protected]

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।