Ram Vilas Paswan

लोजपा नेता रामविलास ने नीतिश से की इस्तीफे की मांग

79

कीर्ति माला,

पटना। मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय खाद्य मंत्री और बिहार लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार में सभी राजनीतिक पार्टियां मिड-टर्म चुनाव की तैयारी में लगी है। उन्होंने लालू-नीतिश पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी लालू प्रसाद यादव के बीच कोल्ड वार के चलते उनकी सरकार 6 महीने से एक साल के भीतर गिर जाएगी।

उन्होंने शहाबुद्दीन-लालू टेप प्रकरण मामले में भी कहा कि ऑडियों टेप सामने आने से ये साबित हो गया है कि बिहार में अभी भी जंगलराज कायम है। दूसरी ओर चारा घोटाले मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लालू यादव के साथ संबंधों को लेकर नीतीश कुमार पर दबाव बढ़ने लगा है।

इसी बीच लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पासवान ने नीतीश कुमार के इस्तीफे तक की मांग कर दी। रामविलास पासवान ने कहा कि “नीतीश साफ करें कि वो एनडीए के साथ जाना चाहते हैं या इस्तीफा देना चाहते हैं या लालू के साथ बने रहना चाहते हैं।” पूरे कार्यक्रम के दौरान रामविलास  महागठबंधन सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए नजर आए। साथ ही उनके द्वारा इस्तीफे की मांग ने तो नीतिश के लिए चिंता का सबब बन गया है। और एक के बाद एक फैसले ने बिहार की राजनीति में भूचाल खड़ा कर दिया है।