BREAKING NEWS
Search
Vishnukant shastri

पंडित विष्णुकांत शास्त्री जी की भविष्यवाणियां लालू के उपर सच साबित हुआ

1267

शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि वे काफी छोटा थे। तब उनके पिताजी बीपी सिंह चारों भाईयों को लेकर पंडितजी घर ले गए थे। उन्होंने मेरा हाथ देखकर कहा था कि इसके दसों अंगुलियों में शंख हैं…

Kirti mala

कीर्ति माला

पटना। लालू यादव के उपर कुछ प्रसिद्ध पंडितों द्वारा वर्षों पहले की गई भविष्यवाणियां आज सच साबित होते दिख रही है।आज से करीब 52 साल पहले देश के प्रसिद्ध ज्योतिषि पंडित विष्णुकांत शास्त्री ने लालू प्रसाद यादव के बारे में जो भविष्यवाणी की थी वो बिलकुल सही निकली।

वहीं तीन दशक पहले जो बातें उन्होंने एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की कुंडली देख बताई थी, वो भी समय के साथ सही निकली। देश के आजादी के बाद ऐसा कोई नेता नहीं था जो विष्णुकांत जी से मिलने न जाता हो। चाहे वो राष्ट्रपति हो या प्रधानमंत्री।

शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि बात करीब तीन दशक पुरानी है। मैं अपने पिताजी के साथ पंडितजी के पास गया। उन्होंने कुंडली और हाथ देखने के बाद कहा था कि ये बहुत बड़ा आदमी बनेगा। इसके नौकर चाकर भी हवाई जहाज से घूमेंगे फिरेंगे। पंडित विष्णुकांतजी की इस बात शत्रुघ्न सिन्हा को गुस्सा आ गया था।

शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि वे काफी छोटा थे। तब उनके पिताजी बीपी सिंह चारों भाईयों को लेकर पंडितजी घर ले गए थे। उन्होंने मेरा हाथ देखकर कहा था कि इसके दसों अंगुलियों में शंख हैं।

इसको तो राजयोग्य है, ये बहुत पैसा कमायेगा और इसका बड़ा नाम होगा। उस समय पंडितजी के ये बात शत्रु को अच्छी नहीं लगी थी शत्रुघ्न ने कहा कि उस समय उन्हें ऐसा लगा कि उन्हें चिढ़ाया जा रहा है और इसके बाद वह गुस्से से घर आ गए थे। उनकी इस बात पर मुझे क्या पिताजी को भी विश्वास नहीं हुआ था।

भाईयों के बारे में जो कहा वो भी सही निकला।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पंडितजी ने सबसे बड़े भाई राम का हाथ देखकर कहा था ये विदेश जायेगा। बड़ी जगह पर काम करेगा और फिर ऐसा ही हुआ।

पंडित विष्णुकांत मिश्रा के संबंध में कहा जाता है कि इनके पास पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर लालू प्रसाद तक की कुंडली थी। लालू प्रसाद जब पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के नेता थे तब से वे इनके पास आया जाया करते थे। पंडित विष्णुकांत मिश्रा ने लालू प्रसाद को लेकर भी 1965 में राजयोग की भविष्यवाणी की थी।

लालू प्रसाद फिर बिहार के मुख्यमंत्री बने और एक समय तो ऐसा भी आया कि लालू प्रसाद किंग मेकर के रोल में आ गए। उन्होंनें यह भी कहा था कि आपके उपर आगे चलकर संकट के बादल आएगें। वो सारी बातें सच साबित होती दिख रही है।

अब पंडित विष्णुकांत मिश्रा इस दुनिया में नहीं हैं। 1980 में उनका निधन हो गया। उनके बेटे उनकी इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।