Lalu Prasad Yadav

गोरक्षा के नाम पर भाजपा कर रही जनता को गुमराह: लालू

50

कीर्ति माला,

पटना: राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक गुरूवार को संपन्न हुई। इस दौरान राजद प्रमुख लालू प्रसाद गोरक्षा के मुद्दे पर बीजेपी पर प्रहार करते हुए नजर आए। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि बीजेपी के लोग बूढ़ी और दूध नहीं दे पाने वाली गायों की सही मायने में देखभाल करते हैं या नहीं, यह देखने के लिए उनके घरों के बाहर ऐसे मवेशियों को बांधे।

गौरतलब है कि गोरक्षा के मुद्दे पर बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ लालू का रवैया शुरू से ही आक्रामक रहा है। राजद प्रमुख ने कहा है कि बीजेपी और आरएसएस वोट हासिल करने के लिए गौ रक्षा को मुद्दा बनाते हैं। इन्हीं आरोप को सही साबित करने के लिए लालू ने अपने कार्यकर्ताओं से बूढ़ी गायों को भाजपाइयों के घर बांधने को कहा।

लालू ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘बीजेपी नेता और आरएसएस से जुड़े लोग गोरक्षा के नाम पर अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं। वे दूध के लिए नहीं बल्कि वोट के लिए ऐसा कर रहे हैं। बूढ़ी और दूध नहीं देने वाली गायों को तलाशें और उनकी सही मायने में देखभाल करते हैं या नहीं यह देखने के लिए उसे उनके घरों के बाहर बांधे।’

लालू ने कहा कि उनके ऐसा करने पर बीजेपी नेता उनकी पिटाई भी करेंगे पर उसे सहन करें और बदले की कार्रवाई नहीं करें। हम यह दिखाना चाहते हैं कि गाय की सेवा के लिए वे सही मायने में चिंतित हैं या नहीं।

इस बैठक में बिहार विधान परिषद में राजद विधायक दल की नेता राबड़ी देवी, पार्टी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उनके भाई तेज प्रताप यादव, राज्यसभा सदस्या मीसा भारती और पार्टी प्रवक्ता मनोज झा सहित पार्टी के कई अन्य नेता मौजूद थे।बैठक के दौरान सात प्रस्ताव भी पारित किए गए।

इस दौरान न्यायिक सेवाओं में एससी, एसटी की आरक्षण की भी मांग की गई। उन्होंने यह भी कहा कि गोरक्षा के नाम पर भाजपा लोगों को गुमराह कर रही है। पूरे कार्यक्रम के दौरान लालू का रूख भाजपाईयों के विरूद्ध काफी आक्रामक रहा।