BREAKING NEWS
Search
akjilesh, tejshawi, tej

“भाजपा भगाओ, देश बचाओ” रैली का सबसे ज्यादा शिकार हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

413
Anil Aryan

अनिल आर्यन

पटना: बिहार की राजनीति के धुरंधर लालू प्रसाद यादव ने ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली का आयोजन किया। लेकिन भाजपा विरोध में बुलाई गई ये सभा असल में नीतीश कुमार पर अपनी भड़ास निकालने की सभा बन गई। लालू के परिवार से लेकर लगभग हर दल के नेता ने नीतीश पर हमला बोला। लालू ने कई विपक्षी दलों को यहां आमंत्रितकिया गया था।

lalu Yadav, mamta, rabri

Janmanchnews.com

खास बातें…

1. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली का आयोजन किया।

2. ममता बनर्जी, कांग्रेस और अखिलेेेेश यादव ने नीतीश कुमार पर किया तीखा हमला।

3. लालू परिवार के सभी सदस्यों ने भी सबसे ज्यादा देर तक नीतीश पर ही हमला किया।



पटना में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ‘भाजपा भगाओ देश बचाओ’ रैली का आयोजन किया। इसका मुख्य मकसद था केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करना। साथ ही देश के सामने भाजपा के सामने एक दूसरा विकल्प तैयार करना। इसके लिए लालू ने कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने हर प्रांत से उन नेताओं को यहां बुलाया, जो भाजपा के विरोध में हैं। हालांकि ममता बनर्जी ओर अखिलेश यादव के अलावा कोई बड़ा चेहरा इसमें दिखाई नहीं दिया।

लेकिन मोदी विरोध में बुलाई गई ये सभा असल में नीतीश कुमार पर अपनी भड़ास निकालने की सभा बन गई। लालू के परिवार से लेकर लगभग हर दल के नेता ने नीतीश कुमार पर हमला बोला। यहां तक कि ममता बनर्जी और अखिलेश यादव ने भी नीतीश कुमार पर तीखे हमले किए।

lalu yadav and akhilesh yadav

Janmanchnews.com

राजद के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार को महागठबंधन तोड़ने का दोषी ठहराते हुए कहा, “माल महाराजा का और मिर्जा खेले होली। लालूजी के नाम पर वोट मिला और नीतीश कुमार ने सरकार बना ली भाजपा के साथ। आने वाले दिनों में जनता इसका हिसाब लेगी।”

उन्होंने नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “जब नसबंदी के चलते इंदिरा गांधी की सरकार जा सकती है, तो नोटबंदी के चलते भाजपा की सरकार भी जाएगी।” ममता ने नीतीश पर लालू प्रसाद का साथ छोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि आने वाले दिनों में बिहार की जनता नीतीश को छोड़कर लालू को साथ ले आएगी।

lalu, rabri, sharad

Janmanchnews.com

गुलाम नबी आजाद बोले- असली जद (यू) शरद की, नीतीश फिर से चुनाव लड़ें। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने यहां रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि असली जनता दल (युनाइटेड) शरद यादव की है, नीतीश को दोबारा चुनाव लड़ना चाहिए। उनकी शादी के फेरे महागठबंधन में हुए हैं, लेकिन तलाक अभी नहीं हुआ है।

बिहार में राजद, जद (यू) और कांग्रेस ने मिलकर भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को हराया था, लेकिन आज नीतीश कुमार उसी भाजपाके साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं, जिसे जनादेश नहीं मिला था. यह जनादेश का अपमान है।

RJD Rally Poster

Janmanchnews.com

आजाद ने कहा, “नीतीश कुमार ने राज्य की11 करोड़ जनता को धोखा दिया। उनके वोट भाजपा के हाथों बेच दिए। नीतीश के पास कोई नीति नहीं। लालू प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास न कोई सोच है, न ही सिद्धांत और न ही कोई नीति है।

उन्होंने कहा, “हम जानते थे कि नीतीश कुमार सही आदमी नहीं है, लेकिन देश में ऐसी स्थिति बनी थी, जिसके कारण हमने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया।”  

लालू ने कहा, “नीतीश को पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी से जलन हो गया। नीतीश को दलितों से भी जलन है। एक बार नीतीश मेरे घर आए और कहा कि हमें आशीर्वाददे दीजिए। इस बार भर मुख्यमंत्री बना दीजिए। हम बना दिए। जब बन गया तो पैंतरा लेने लगा। नीतीश को खतरा था तेजस्वी यादव से।

RJD Rally Patna

Janmanchnews.com

“नीतीश अच्छे ‘चाचा’ नहीं: तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि नीतीश हमारे चाचा थे और रहेंगे परंतु वे अच्छे ‘चाचा’ नहीं हैं। उन्होंने नीतीश के जनता दल (युनाइटेड) को नकली जद (यू) बताते हुए कहा कि असली जद (यू) शरद चाचा का है।

akjilesh, tejshawi, tej

Janmanchnews.com

“नीतीश जी हमारा साथ छोड़कर भले ही चले गए, लेकिन महागठबंधन टूटा नहीं है। असली जद (यू) के नेता हमारे चाचा शरद यादव हैं। हमारे चाचा नीतीश जी की आज से उल्टी गिनतीशुरू हो गई है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।