tejashwi Yadav

तेजस्वी ने रखी है अपनी शादी के लिए कुछ शर्ते….कब और कैसे होगी पूरी

71
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

पटना। मोस्ट एलिजिबल बैचलर तेजस्वी यादव ने अपनी शादी की राजनीतिक बयानबाजी के बाद शादी के लिए कुछ शर्ते रखी है। तेजस्वी का कहना है कि वो सबसे पहले वह अपने कुछ बड़े भाइयों की शादी हो जाने देना चाहते हैं, फिर अपनी शादी के बारे में सोचेंगे। लेकिन उनके बड़े भैय्या की लिस्‍ट में सबसे पहला नाम अपने बड़े भैया तेज प्रताप यादव का नहीं, बल्कि केन्‍द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग़ पासवान का आता है। उसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशान्त हैं और इसके बाद उनके अपने भाई तेजप्रताप यादव हैं।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशान्त को छोड़ दें तो चिराग़ पासवान और तेजप्रताप यादव फ़िलहाल राजनीति में हैं।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव का कहना है कि वो अपने माता-पिता की इच्छा से उनकी पसंद की लड़की से शादी करेंगे। लेकिन, इस बीच तेजस्वी ने अपनी शादी को लेकर कुछ शर्ते भी रखी हैं, जिसमें उन्होंने सबसे पहली शर्त अपने बड़े भाइयों की शादी के लिए रखी है।  तेजस्वी के इस बयान को अपनी शादी टालने का एक बहाना के रूप में देखा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जब वह उपमुख्यमंत्री के साथ-साथ पथ निर्माणमंत्री भी थे उस दौरान पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा बताया गया था कि उन नंबरों पर 47,000 प्राप्त हुए संदेशों में से लगभग 44,000 शादी के प्रस्ताव और केवल करीब 3000 संदेश सड़कों की खराब हालत से संबंधित थे।

बिहार के वर्तमान पथ निर्माण मंत्री और भाजपा नेता नंदकिशोर यादव पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव को 40,000 से ज्यादा शादी का प्रस्ताव प्राप्त होने की बात को गलत करार दिया था।